Викторина: машинки для детей


1.5.0 द्वारा Антон Чижиков
Aug 19, 2023

Викторина: машинки для детей के बारे में

कोटेका टीवी से परिवहन के बारे में बच्चों के लिए शैक्षिक अनुप्रयोग। कार गेम का अनुमान लगाएं

क्या आपके बच्चे को कारों में दिलचस्पी हो गई है और क्या वह घंटों उन्हें देखने के लिए तैयार रहता है? तो फिर आप और मैं अपने रास्ते पर हैं!

आइए हमारे साथ खेलते हुए अपने बच्चे की शब्दावली विकसित करने के लिए कारें सीखें!

"क्विज़: कार्स फॉर किड्स" बच्चों के लिए परिवहन के बारे में एक शैक्षिक खेल है। जिसमें हम एक साथ जानवरों और उनकी आवाज़ों को सीखेंगे, और फिर उनका अनुमान लगाएंगे!

हमने एप्लिकेशन में बच्चों के सबसे पसंदीदा परिवहन और उससे निकलने वाली ध्वनियों को एकत्र किया है।

परिवहन को श्रेणियों में विभाजित किया गया है:

- निर्माण वाहन (बुलडोजर, उत्खनन, ट्रक क्रेन, ग्रेडर, आदि)

- हवाई परिवहन (विमान, हेलीकाप्टर, हवाई पोत, आदि)

- रेलवे परिवहन (भाप लोकोमोटिव, मालगाड़ी, यात्री ट्रेन, मोनोरेल)

- आधिकारिक परिवहन (फायर ट्रक, एम्बुलेंस, पुलिस कार)

प्रत्येक अनुभाग में प्रशिक्षण और एक प्रश्नोत्तरी शामिल है जिसमें बच्चा रुचि के साथ कारों के बारे में अपने ज्ञान का परीक्षण कर सकता है। प्रशिक्षण का उद्देश्य ग्लेन डोमन की पद्धति को आधार बनाकर बच्चे की शब्दावली विकसित करना है।

यह एक मज़ेदार और शैक्षिक मोबाइल एप्लिकेशन है जिसे 1 से 5 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए डिज़ाइन किया गया है। जीवंत ग्राफिक्स और इंटरैक्टिव गेमप्ले के साथ, यह ऐप बच्चों को मज़ेदार और सहज तरीके से परिवहन की रोमांचक दुनिया से परिचित कराता है।

क्विज़ की मुख्य विशेषताएं: बच्चों के लिए कारें ऐप में शामिल हैं:

इंटरएक्टिव लर्निंग: बच्चे टैपिंग और स्वाइपिंग के माध्यम से विभिन्न वाहनों और उनकी आवाज़ों का पता लगा सकते हैं। यह व्यावहारिक दृष्टिकोण सक्रिय भागीदारी को प्रोत्साहित करता है और सीखने को बढ़ाता है।

वाइब्रेंट विज़ुअलाइज़ेशन: ऐप में छोटे शिक्षार्थियों का ध्यान खींचने के लिए जीवंत रंगों और कारों के दिलचस्प चित्रण के साथ उच्च गुणवत्ता वाले दृश्य हैं।

शैक्षिक सामग्री: चंचल गतिविधियों और एनिमेशन के माध्यम से, बच्चे विभिन्न मशीनों के बारे में सीख सकते हैं, वे कैसे काम करते हैं और लोगों की मदद करते हैं, जिससे प्रारंभिक संज्ञानात्मक विकास को बढ़ावा मिलता है।

सरल इंटरफ़ेस: छोटे बच्चों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया, ऐप का इंटरफ़ेस सरल और सहज है, जो छोटे बच्चों को स्वयं नेविगेट करने की अनुमति देता है।

त्वरित बाल विकास संस्थान के संस्थापक, अमेरिकी डॉक्टर ग्लेन डोमन के अनुसार, इस तरह का प्रशिक्षण (दिन में 5-10 मिनट) मस्तिष्क के विभिन्न हिस्सों के विकास को उत्तेजित करता है, जिससे बच्चे में फोटोग्राफिक मेमोरी विकसित होती है, बच्चे का विकास होता है अपने साथियों की तुलना में बहुत तेज़, और जन्म से ही आपके लिए विश्वकोश ज्ञान की दुनिया खुल जाती है!

बच्चों के लिए कार क्विज़ के साथ, माता-पिता अपने छोटे बच्चों को एक मज़ेदार और समृद्ध सीखने का अनुभव प्रदान कर सकते हैं जो जिज्ञासा को उत्तेजित करता है और बच्चे के प्रारंभिक विकास को बढ़ावा देता है।

यदि केवल यह एप्लिकेशन आपके बच्चे के लिए पर्याप्त नहीं है, तो हमें अपने यूट्यूब चैनल "कोटेयका टीवी" https://www.youtube.com/channel/UCZKx5cUp7uRB3v1Xf-VH2Eg पर आपसे मिलकर खुशी होगी।

आइए हमारे साथ खेलें और इस दुनिया का अन्वेषण करें!

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.5.0

Android ज़रूरी है

8.0

Available on

श्रेणी

शिक्षा ऐप

अधिक दिखाएं

Викторина: машинки для детей वैकल्पिक

Антон Чижиков से और प्राप्त करें

खोज करना