Степень Двойки: учим степени и

Viktor Trofimov
Oct 10, 2020

Степень Двойки: учим степени и के बारे में

विभिन्न संख्या प्रणालियों में संख्याओं की डिग्री और अर्थ को याद रखने के लिए ट्रेनर

आवेदन किसी के लिए करना है जो संख्या 2 की शक्तियों और विभिन्न संख्या प्रणालियों में लिखे गए प्रारंभिक नंबरों को ठीक करना और रखना चाहता है।

कृपया ध्यान दें कि संख्या प्रणाली के अनुवाद के लिए कोई सिफारिश नहीं दी गई है। कार्यक्रम केवल मूल्यों के स्मरण के गठन पर काम करता है। उदाहरण के लिए, याद रखें कि हेक्स दशमलव में 10 है। यह कहां काम आ सकता है? परीक्षा पास करते समय, कंप्यूटर विज्ञान के पाठों में, जब नंबर सिस्टम का अध्ययन किया जाता है, और निश्चित रूप से, अपने स्वयं के विकास के लिए।

जो कोई भी अपने जीवन को कंप्यूटर विज्ञान और प्रोग्रामिंग के लिए समर्पित करना चाहता है, उसे संख्या 2 की शक्तियों को जानना महत्वपूर्ण है। यह कंप्यूटर की दुनिया में ऐसी गुणन सारणी है। और, तदनुसार, मान्यता प्राप्त संख्या प्रणालियों का एक विचार है: बाइनरी, ऑक्टल, दशमलव और हेक्साडेसिमल।

यह देखते हुए कि आम तौर पर कोई भी बहुत अधिक पाठ नहीं पढ़ता है, मैं अपने दम पर जोड़ूंगा: कामरेड, छात्रों, कृपया नंबर दो की डिग्री सीखें! बाइनरी, ऑक्टल और हेक्साडेसिमल सिस्टम को समझें, मैं एक पंक्ति में दो की पंक्ति नहीं लगाना चाहता। सबसे पहले, यह बदसूरत है ...

मैं समझता हूं कि कागज के एक टुकड़े से बैठना और सीखना अविश्वसनीय रूप से कठिन है। मुझे उम्मीद है कि कम से कम कार्यक्रम किसी तरह आपका ध्यान आकर्षित करेगा। हालांकि इस का "खेल" एक कौशल के बजाय नियमित रूप से तैयार करने के लिए एक सिम्युलेटर ही है, बल्कि एक सिम्युलेटर है। लेकिन अगर हम "कागज के एक टुकड़े से सीखें" या "एक सिम्युलेटर में सीखें" की तुलना करें, तो मैं पसंद करता हूं और सिम्युलेटर की सिफारिश करता हूं :))

यदि कोई किसी संख्या की शक्तियों के बारे में और संख्या प्रणालियों के बारे में बिल्कुल भी नहीं जानता है, तो प्रोग्राम एक हाथी के लिए महसूस किए गए जूते के रूप में बहुत अधिक समझ में आएगा :)

सामान्य तौर पर, जानें। शिक्षक ए देना चाहते हैं। यह वास्तव में सच है, बस उन्हें एक कारण दें!

अधिक दिखाएंकम दिखाएं

What's new in the latest 2.0

Last updated on 2020-10-11
- добавления добавлены, излишества убраны. Релиз зарелизен, корованы запущены.

Степень Двойки: учим степени и के पुराने संस्करण

अधिक खेल पुरस्कार और छूट प्राप्त करने के लिए APKPure ऐप को डाउनलोड करें

एंड्रॉइड पर XAPK/APK फ़ाइलें इंस्टॉल करने के लिए एक-क्लिक करें!

डाउनलोड APKPure