Тест на державну службу

TEST.ua
Jun 28, 2024

Тест на державну службу के बारे में

सिविल सेवकों का प्रशिक्षण और परीक्षण परीक्षण (नि: शुल्क)

किसी भी श्रेणी ("ए", "बी", "बी") के लिए रिक्त सिविल सेवक पद को भरने के लिए प्रतियोगिता के पहले चरण में परीक्षा उत्तीर्ण करना शामिल है।

परीक्षण प्रश्न चार खंडों में विभाजित हैं:

I. यूक्रेन का संविधान (180 प्रश्न);

द्वितीय. यूक्रेन का कानून "सिविल सेवा पर" (126 प्रश्न);

तृतीय. यूक्रेन का कानून "भ्रष्टाचार की रोकथाम पर" (107 प्रश्न);

चतुर्थ. विशेष कानून (यूक्रेन के कानून "यूक्रेन के मंत्रियों के मंत्रिमंडल पर", "कार्यकारी शक्ति के केंद्रीय निकायों पर", "प्रशासनिक सेवाओं पर", "स्थानीय राज्य प्रशासन पर", "नागरिकों द्वारा अपील पर", "जनता तक पहुंच पर जानकारी", "यूक्रेन में भेदभाव की रोकथाम और प्रतिकार के सिद्धांतों पर", "महिलाओं और पुरुषों के समान अधिकार और अवसर सुनिश्चित करने पर", विकलांग व्यक्तियों के अधिकारों पर कन्वेंशन, यूक्रेन का बजट कोड और यूक्रेन का टैक्स कोड) ( 182 प्रश्न)।

कुल 595 प्रश्न।

यह एक शैक्षणिक एप्लिकेशन है जिसमें उत्तर विकल्पों के साथ सभी परीक्षण प्रश्नों की एक अद्यतित सूची शामिल है, जिसे 30 अगस्त, 2017 संख्या 178 के सिविल सेवा मुद्दों पर यूक्रेन की राष्ट्रीय एजेंसी के आदेश द्वारा अनुमोदित किया गया था (जैसा कि संशोधित किया गया है) यूक्रेन की राष्ट्रीय सिविल सेवा एजेंसी 24 फरवरी, 2021 की संख्या 30-21)। साथ ही 3 प्रश्न भी जोड़े, जो सूची में नहीं हैं, लेकिन परीक्षा में मिले।

एप्लिकेशन किसी सरकारी संस्थान का प्रतिनिधित्व नहीं करता है.

सरकारी जानकारी का स्रोत: https://nads.gov.ua/npas/pro-vnesennya-zmin-do-nakazu-nads-vid-30-serpnya-2017-roku-178

एप्लिकेशन के लिए धन्यवाद, आप प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी के लिए स्वतंत्र रूप से कितनी भी बार परीक्षण परीक्षा दे सकते हैं। परीक्षण में प्रत्येक अनुभाग से 40 प्रश्न यादृच्छिक रूप से और इस तरह से बनाए जाते हैं कि जब तक सभी पर विचार नहीं कर लिया जाता, तब तक उन्हें पिछले परीक्षणों से दोहराया नहीं जाता है। इसके अलावा, जिन प्रश्नों के उत्तरों में गलतियाँ हुई थीं, उन्हें ठीक कर दिया गया है और उन्हीं पर आप स्वयं जाँच के लिए दोबारा परीक्षा दे सकते हैं।

प्रशिक्षण पृष्ठ पर, आप पाठ के वॉयसओवर को चालू कर सकते हैं, जो भाषण संश्लेषण के लिए धन्यवाद, आपको परीक्षण प्रश्नों और उत्तरों को ज़ोर से पढ़ने की अनुमति देता है। इससे परीक्षणों को सुनना और याद रखना संभव हो जाता है, उदाहरण के लिए, काम पर जाते समय सार्वजनिक परिवहन में हेडफ़ोन पहनते समय या बस टहलते या दौड़ते समय।

कार्यक्रम ऑफ़लाइन काम करता है, इसलिए आपको कार्यक्रम में अध्ययन करने या परीक्षण देने के लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता नहीं है।

साइट https://testds.com.ua पर उपलब्ध है जहां आप सही उत्तर भी देख सकते हैं और निःशुल्क परीक्षण परीक्षा दे सकते हैं।

अधिक दिखाएंकम दिखाएं

APKPure ऐप के माध्यम से सुपर तेज़ और सुरक्षित डाउनलोडिंग

एंड्रॉइड पर XAPK/APK फ़ाइलें इंस्टॉल करने के लिए एक-क्लिक करें!

डाउनलोड APKPure