أحكام علم تجويد القرآن الكريم


3.1 द्वारा dev islamic
May 23, 2020

أحكام علم تجويد القرآن الكريم के बारे में

शांति, दया और ईश्वर का आशीर्वाद आप पर बना रहे।

ताज़वेद को भाषा में एक चीज़ में महारत हासिल करने और इसे अच्छा बनाने या इसे अच्छा बनाने के रूप में परिभाषित किया गया है। शब्दावली के अनुसार, अंतर्वस्तु को व्यवहार में परिभाषित किया जाता है क्योंकि प्रत्येक अक्षर को उसके आउटपुट से निकालकर उसे शासकों और विशेषताओं से अपना अधिकार दिया जाता है, और सिद्धांत रूप में यह कहा जा सकता है कि ताज़वेद का विज्ञान एक ऐसा विज्ञान है जो सस्वर पाठ और घुसपैठ को ठीक करने के नियमों पर शोध करता है। जो ऐसा करेगा उसे पुरस्कृत किया जाएगा और जो ऐसा नहीं करेगा।

यह ध्यान देने योग्य है कि ईश्वर के दूत - भगवान उसे आशीर्वाद दे सकते हैं और उसे शांति प्रदान कर सकते हैं - और साथियों - भगवान उनसे प्रसन्न हो सकते हैं - तजवीद के शासन को सीखने की आवश्यकता के बिना नोबल कुरान को अच्छे विश्वास में पढ़ने के लिए उपयोग किया जाता है, क्योंकि वे अरब थे। इस्लाम और ताज़वेद शब्द को ज्ञान के अर्थ में नहीं जाना जाता था, जो चौथी शताब्दी एएच की सीमाओं के अलावा पत्रों और उनके शासनों के बाहर निकलने का अध्ययन करता है, और उस शताब्दी से पहले ताजविद की कोई पुस्तक भी ज्ञात नहीं थी।

दोपहर और स्थिर तन्वी के प्रावधान

व्यंजन संज्ञा से अभिप्राय यह है कि यह वह संज्ञा है जिस पर कोई गति दिखाई नहीं देती है, और भाषा के बाकी अक्षरों को पूरा करने पर टैनिन एक ही नियम लेता है।

घोषणापत्र, जो कि बिना किसी परिवर्तन के पत्र का उच्चारण घिना या किसी और चीज़ से होता है, और इसके छह अक्षर हैं: अल-हमज़ा, अल-ऐन, खा, हा, जिन और हा। flipping; यह अक्षर और इसके प्रतिस्थापन का दिल है, और इसका अक्षर बा के समान है।

डिपिंग एक पत्र में एक अक्षर का सम्मिलन है, और इसके अक्षरों को शब्द के साथ समूहीकृत किया जाता है: "रामलुन"। यदि शब्द "ग्रो" में से कोई एक व्यंजन या तन्वी द्वारा पूर्ववर्ती है, तो यह अधूरा आरोप है, अर्थात्, इसमें विशेषण अल-घननाह पत्र नन के लिए पत्र नन के लिए प्रकट होता है। पूरी तरह से।

चिंता, जो अल-दग़म और अल-धहर के बीच एक विशेषण है, और इसके पत्र हैं: अल-साद, अल-थल, अल-थाह, अल-कफ, अल-जिम, अल-शीन, अल-कफ, अल-सीन को आपके अल-टाटा यू अल-ताआ, अल-ज़ै, अल-ज़ई, अल-ज़ईन। स्टैटिक मेमे की रूलिंग्स स्टैटिक मेमे व्यंजन मेमे, एक स्टैंडिंग और एक कनेक्शन है, और यह शब्द के अंत में या बीच में आती है, और यह इसके अनुसरण करने वाले अक्षरों के अनुसार तीन नियम लेता है, और इससे संबंधित प्रावधान हैं:

मौखिक छिपाना और उसका पत्र बा, इसलिए यदि व्यंजन मेमे अक्षर बा के बाद है, तो मेम छिपा हुआ है, और पीछे हटने वाला अपने प्रदर्शन में गीत दिखाता है।

नाबालिग आदर्शों और अक्षर मेम का संचय, अगर स्थिर मेम द्वारा एक एनिमेटेड मेम का पालन किया जाता है, तो उन्हें गायन दिखाने के साथ जोड़ा जाता है, और उत्तेजित मेम दो जोड़ों के संयोजन का नियम लेते हैं।

मौखिक प्रस्तुति और इसके अक्षर मेमे और बी के दो अक्षरों को छोड़कर भाषा के अक्षर हैं। यदि व्यंजन मेमे का अनुसरण बी और एम के अलावा किसी भी भाषा के अक्षर से किया जाता है, तो यह पूरी तरह से दिखाई देता है।

Great कौशल है कि आप की जरूरत है अगर आप इस महान आवेदन डाउनलोड कर सकते हैं:

इस एप्लिकेशन को आसानी से स्टोर से डाउनलोड करने के बाद, आप उच्च परिभाषा में सभी पाठों को सुन सकते हैं और नेट के बिना, मोबाइल फोन को डाउनलोड करने और डाउनलोड करने के बाद कोई समस्या या कोई कठिनाई नहीं होगी।

Family अनुप्रयोग सुविधाएँ और इसे मित्रों और परिवार के साथ कैसे साझा करें:

एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के बाद, नोबल क़ुरान के इंटोनेशन के विज्ञान के प्रावधान आसानी से और विश्वास की एक अद्भुत स्थिति में प्रवेश करते हैं जिसमें आप भगवान सर्वशक्तिमान के प्रति श्रद्धा और निकटता के अर्थ में तल्लीन होते हैं।

हम एक व्यापक, व्यापक, पूर्ण-कुरान, पूर्ण-कुरान के शीर्षक के साथ एक नया अध्याय, एक रक, एक डायस्टोपिया, और करबर्न अरज़ंडा के लिए उच्च स्तर की पसंद के साथ क्या गाते हैं, क्या महत्वपूर्ण है, इसका निर्णय क्या है।

हम अपने मूल्यवान उपयोगकर्ताओं के लिए यह नया एप्लिकेशन पेश करते हैं जो आपके हाथों में है जो एक ऐसा अनुप्रयोग है जिसमें उत्कृष्ट गुणवत्ता के साथ एक पूर्ण कुरान शामिल है

✓ इस विवरण के निष्कर्ष में:

हम आशा करते हैं कि आप प्रशंसा करेंगे और यह कि भगवान इसे पुनरूत्थान के दिन, भगवान सर्वशक्तिमान के दिन आपके अच्छे कार्यों के संतुलन में बनाएंगे। हम यह भी चाहते हैं कि, ईश्वर आपको आशीर्वाद दे, न कि आवेदन के पांच सितारा मूल्यांकन को भूल जाएं। हमें आपके सकारात्मक मूल्यांकन और आने वाले दिनों में प्रोत्साहन के रूप में आपकी प्रेरणा की बहुत आवश्यकता है।

नवीनतम संस्करण 3.1 में नया क्या है

Last updated on Aug 18, 2021
نقدم لكم في هذه النسخة الخاصة بأحكام علم تجويد القرآن الكريم
وبجودة عالية في الصوت.

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

3.1

द्वारा डाली गई

Kuntal Mondal

Android ज़रूरी है

Android 4.0+

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get أحكام علم تجويد القرآن الكريم old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get أحكام علم تجويد القرآن الكريم old version APK for Android

डाउनलोड

أحكام علم تجويد القرآن الكريم वैकल्पिक

dev islamic से और प्राप्त करें

खोज करना