الأخلاق المفقودة - طارق حسن

eng yoka
Sep 1, 2022

الأخلاق المفقودة - طارق حسن के बारे में

खोई हुई नैतिकता ”ऐप है। जिसमें तारेक अहमद द्वारा पुस्तकों की एक श्रृंखला शामिल है

"खोया नैतिकता" एक आवेदन है जिसमें लेखक द्वारा पुस्तकों की एक श्रृंखला शामिल है: तारेक अहमद हसन। उन्हें क्रमशः कहा जाता है: "झूठा संतुलन", "ज्ञान की उम्र", "अच्छी बुराई", "सांस्कृतिक उत्पीड़न", "आत्माओं की उंगलियों के निशान" और "खोई हुई नैतिकता"

लेखक स्वयं से उत्पन्न मानवीय नैतिकताओं की ओर लौटने का आह्वान करता है, न कि विदेशों से आने वालों की। हमारा मानवीय स्वभाव अच्छा है और संस्कृति ने इसे खराब किया है।

मनुष्य का जन्म एक ठोस जैविक नैतिक आधार के साथ हुआ है। "योग्यतम के लिए उत्तरजीविता" का सिद्धांत सभ्यता से बहुत पहले "जिसके पास बेहतर नैतिकता है उसके लिए अस्तित्व" के लिए विकसित हुआ है जिसे हम जानते हैं। लेकिन कुछ लोग दूसरों की कीमत पर जीवित रहना चाहते थे। इसलिए वे नैतिकता से सत्ता में गिर गए और इसे सभी पर थोप दिया।

हमने अपनी नैतिकता खो दी है, फिर हम उनकी तलाश में निकले, लेकिन हमें केवल धार्मिक या वैचारिक पोशाक पहने हुए झूठे माल मिले। परिणाम है ठोकर की महामारी, झूठा संतुलन, सामूहिक न्युरोसिस या पागलपन का आधा।

जिस बुद्धिमान प्राणी ने अपना आधा दिमाग खो दिया है, जिस दिन उसने अपनी नैतिकता खो दी है, वह अपने दिमाग के दूसरे आधे हिस्से से खुश लगता है, जो अभी भी बरकरार है। लेकिन यह स्थिति ज्यादा दिन नहीं चल सकती। मनुष्य को जो विशाल मानसिक और शारीरिक क्षमताएं प्रदान की गई हैं, उसे उसके नैतिक विकास से अलग नहीं किया जा सकता है। यदि मनुष्य नैतिकता के साथ छेड़छाड़ करना जारी रखता है, तो वह खुद को नष्ट करने और प्रकृति को नष्ट करने के लिए उन्हीं क्षमताओं का उपयोग करेगा। खोई हुई नैतिकता की वापसी से ही आपदा को रोका जा सकता है।

अधिक दिखाएंकम दिखाएं

APKPure ऐप के माध्यम से सुपर तेज़ और सुरक्षित डाउनलोडिंग

एंड्रॉइड पर XAPK/APK फ़ाइलें इंस्टॉल करने के लिए एक-क्लिक करें!

डाउनलोड APKPure