الإتقان في علوم القرآن

الإتقان في علوم القرآن

marqoom.org
Feb 4, 2019
  • 16.6 MB

    फाइल का आकार

  • Android 4.0+

    Android OS

الإتقان في علوم القرآن के बारे में

कुरआन विज्ञान, अतीत और वर्तमान में हजार की अल Suyuti महीनों से बुक

(डी। वर्ष: 911 ई) कुरान में कारीगरी विज्ञान एक किताब अल Suyuti ने लिखा है, किताब कुरआन महीनों विज्ञान, अतीत और वर्तमान में एक हजार करने के लिए अग्रणी में से एक है, और सबसे उपयोगी और सबसे विशाल सामग्री है।

पुस्तक के वैज्ञानिक मूल्य

पुस्तक के स्पष्ट मूल्य:

कुरान में Suyuti जोड़ विज्ञान, जिनमें शामिल हैं: (जमीन और स्वर्गीय, उसके साथी, नबियों में से कुछ पर उसे करने के लिए नीचे भेजा के कुछ के होठों पर कुरान की Manzl, और जब तक वे पैगंबर से पहले एक से नीचे आते हैं, शांति उस पर हो सबूत के लिए नए Suyooti के अतिरिक्त:। एक गर्मियों और सर्दियों और ब्रश और सो जाओ, और जुदाई का पता चला और नीचे भीड़ आया, उच्च जानने और isnaads से नीचे आता है, और Arafa प्रसिद्ध और रविवार, विषय, रनवे, और slurring और छिपाव और Alaqlab प्रकट, के रूप में नाम और उपनाम। और कुरान विज्ञान के कुरान में हुई सबूत है, जो करने के लिए Tafrieih जोड़ माना जाता है में निहित है । Zarkashi जैसे साक्ष्य के रूप में उल्लेख किया प्रजातियों, शहरी और Safri, और दिन और रात के अतिरिक्त और नए सवालों और मुद्दों जासूस Zarkashi उल्लेख किया है, में से कुछ में इन मुद्दों को जासूसों को महत्वपूर्ण अतिरिक्त, जिसमें अन्य बातों के साथ कहा गया है (150) मुद्दा है।

और Agafath कैलेंडर: पुनर्वास कैलेंडर के लिए वापस मुद्दों और सवालों में से कुछ की प्रस्तुति के दौरान बंद हो जाता है, जिनमें शामिल हैं: अधिकारी कारण कस पाने के लिए बंद है, और किस कारण से इस अधिकारी, अन्य मामलों के अलावा से बाहर आया था।

विकल्प: शब्द इकट्ठा करने के लिए अपनी पुस्तकों जुनून में जाना जाता Suyuti, और अपने विकल्पों के लिए दो क्षेत्रों नक्काशी गया:

पहली: क्या राय प्रवीणता की सिलवटों में व्यक्त की, पैगंबर मुहम्मद के लिए प्रेरित की एक विषय के रूप में है, शांति उस पर हो, और जाहिर की।

दूसरा: क्या राय गैर पूर्णता में व्यक्त किया है, इस तरह के सात पात्रों के लिए कुरान के रहस्योद्घाटन के अर्थ के रूप में, वह अपनी राय महिलाओं के तरीके पर अपनी टिप्पणी में व्यक्त किया है।

पूर्णता की मूल्यवान स्रोत:

सूत्रों का कहना है पूर्णता (50) पर पूरे एक स्रोत पहुंच गया, और एक दस नोट शामिल: कुरान और विज्ञान और विश्वास, न्यायशास्त्र और परिसंपत्तियों और जीवनी, और तप, व्यवहार, और भाषा, सार्वजनिक और निजी जीवनी, सार्वजनिक और कला की व्याख्या में। किताबें है कि लेखकों और Schawi के लिए पाठकों की सुंदरता लाइन, और सोने की Mustadrak संक्षिप्त में से कुछ का हस्तांतरण।

और इन सूत्रों के वैज्ञानिक मूल्य के लिए देखो:

लापता Vriabi की पुस्तकों के कई ग्रंथों याद रखें।

लापता पुस्तकों में से कुछ के बारे में एक विचार लेने की संभावना है, उन्होंने लालसा (42) पाठ के बेटे को कुरान की किताब के हवाले से।

मुद्रित पुस्तकों के लापता ग्रंथों जोड़ें, स्थानांतरित किया गया था Suyuti, उदाहरण के लिए, मानक में बयानों के चार रूप में कह (और अल्लाह बिक्री की अनुमति दी है ..) तीसरे में कमी के साथ देखने का सिर्फ तीन अंक है, जो Mawardi की व्याख्या में है, लेकिन कर रहे हैं।

बुक प्रवीणता गुण

कुरआन विज्ञान के कुछ प्रकार, विशेष रूप से Kaaamh में प्रवीणता, और टिप्पणीकारों की परतों, महत्वपूर्ण मामलों में ब्याज, लक्षण अक्सर बातें आप व्यर्थ नहीं दिख रहा है के बारे में हैं। और बयानों में से कुछ की उनकी आलोचना कमजोरी कहना है की वजह से या क्योंकि यह यह दस्तावेज नहीं है, या विफलता कहने के लिए अपनी पुस्तक में उन्होंने उल्लेख किया है, और यह नीचे नीचे शैली में सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में जासूसी के एक बहुत जारी है, और मैं Suyuti, अनुसंधान के जुमा तरीके और अध्ययन सहित कृपा जा रहा वैज्ञानिक सामग्री का एक संग्रह कई को देखने के लिए मुश्किल है है Mazanha में। कुरान के अध्ययन में आधारित पुस्तकों की माताओं की पूर्णता। इस Suyuti में यह कुरआन विज्ञान के कई प्रकारों में सफल रही है विद्वानों आसान शब्दों में स्पष्ट कर रहे हैं की शब्द संक्षेप।

Suyuti पाठ्यक्रम लेखक पूर्णता

Suyuti सारांश की घटना और यह चर्चा का सबसे की संक्षिप्तता के लिए दृष्टिकोण की विशेषता है, और लेखक के शब्दों को समायोजित करने के लिए इस घटना को प्रेम की पुष्टि करता है, लेकिन जैसे ही वह अन्य पुस्तकों में किया था उसकी व्याख्या (बहरीन मॉल) के स्वामित्व बनाने के लिए एक महान शुरू की जा रही Thabayrh में Atonq किया था।

इस घटना परिवहन का सार मोड से मेल खाती है, कुरान प्रकार में Ksnaah चमत्कार टिप्पणी के बिना 17 शब्द सूचीबद्ध किया गया है। हालांकि, ischemia और Tonah का संकेत पदों पर उभरा।

कई लोगों के लिए एक नुस्खा - - Suyuti और ​​कई लेखों में इसी तरह की जासूसी की लगातार पुनरावृत्ति देखा कि यह (साथियों के दायरे) में प्रवीणता की जांच दोहराई है।

एक दृष्टिकोण है कि पूर्णता क्या उसे करने के लिए बाद में छपी या पहुँच जानकारी नहीं जोड़ा गया है कि पहले के लिए कहते हैं।

यह कुछ एक साथ जुड़े हुए प्रजातियों में खाते समानता में अपने दृष्टिकोण है।

पाठ्यक्रम Suyuti (Ohana) के दिखा बात सही की पूर्ति छोड़ दें।

यह अपने दृष्टिकोण है कि वह कुछ वर्गीकृत Bosanidhm के शब्दों का हवाला देते है, Altklevah मुद्दों है कि काम की आधारशिला में गैर Shafi'i के बयान का उल्लेख है।

कुछ काव्य छंद जिसमें गवाह ने कहा कि हवाला देते हुए।

Izzo बातचीत और प्रभाव है कि संप्रेषित - बार - साल और भागों Alhdithip के लिए योग से।

उन्होंने कहा कि इस बात से सहमत है कि उनके दृष्टिकोण Zarkashi एक विशेष मुद्दे का उल्लेख है, लेकिन स्रोत से हस्तांतरण पुस्तक समीपस्थ की Zarkashi मुद्दे स्थानांतरित किया गया था के बहिष्कार, तो Suyuti एक ही मुद्दे का उल्लेख है, लेकिन कुरान दूध अबू दाऊद से अवगत कराया।

(कुछ) ने कहा कि कभी कभी किताब या उसके लेखक और केवल शब्दों के नाम का उल्लेख किए बिना सबूत से स्थानांतरित या (वह एट अल।) (60) विषय है, वह की ओर से कहा गया है या Zarkashi (43) इस विषय में टाइप करके कहा गया है।

अधिक दिखाएं

What's new in the latest 2.5.7

Last updated on 2016-11-19
تحسينات عامة
अधिक दिखाएं

वीडियो और स्क्रीनशॉट

  • الإتقان في علوم القرآن पोस्टर
  • الإتقان في علوم القرآن स्क्रीनशॉट 1
  • الإتقان في علوم القرآن स्क्रीनशॉट 2
APKPure आइकन

APKPure ऐप के माध्यम से सुपर तेज़ और सुरक्षित डाउनलोडिंग

एंड्रॉइड पर XAPK/APK फ़ाइलें इंस्टॉल करने के लिए एक-क्लिक करें!

डाउनलोड APKPure
thank icon
We use cookies and other technologies on this website to enhance your user experience.
By clicking any link on this page you are giving your consent to our Privacy Policy and Cookies Policy.
Learn More about Policies