الحياة بعد الموت

وحقائق البرزخ

1.0 द्वारा OussApps
Jun 30, 2024 पुराने संस्करणों

الحياة بعد الموت के बारे में

पवित्र कुरान के अनुसार मृत्यु के बाद की दुनिया, पैगंबर की सुन्नत और शाश्वत जीवन के बारे में जानकारी

मृत्यु के बाद का जीवन और इस्थमस के तथ्य एक विशिष्ट अनुप्रयोग है जिसे इस्लामी आस्था और आध्यात्मिक आयामों के अनुसार गुप्त दुनिया का एक अद्भुत परिचय माना जाता है जिसमें इस्लाम में मृत्यु के बाद जीवन का विचार शामिल है। यह एप्लिकेशन मृत्यु के बाद और इस्थमस अवधि के दौरान क्या होता है, इसके बारे में गहरी अंतर्दृष्टि और बहुमूल्य जानकारी प्रदान करता है, जो कि वह चरण है जो इस्लामी आस्था में पुनरुत्थान के दिन से मृत्यु को अलग करता है।

इमाम अहमद (17803) ने अल-बारा इब्न आज़िब के अधिकार पर, पैगंबर के अधिकार पर, भगवान उन्हें आशीर्वाद दे और उन्हें शांति प्रदान करें, सुनाया, जिन्होंने कहा: "जब एक विश्वास करने वाला नौकर इस दुनिया से अलग हो जाता है और उसे ज़रूरत होती है एक भाई के पास जब फ़रिश्ते स्वर्ग से उतरे, उनके चेहरे ऐसे सफ़ेद थे मानो उनके चेहरे सूरज हों, उनके पास जन्नत के कफ़न से एक कफन और जन्नत के मसालों से मसाले थे जब तक कि वे दुनिया की नज़रों से ओझल न हो जाएँ आँखें, तब मृतकों का राजा उसके पास आता है जब तक वह शांति के अधिकार पर नहीं बैठता है भगवान और भगवान आपको आशीर्वाद दे सकते हैं, ताकि कतरी पानी में तरल हो जाए, इसलिए वह इसे ले लेता है उन्होंने इसे उस कफन में और उस में बनाया है मसाले हैं, और इसमें से पृथ्वी के चेहरे पर पाई जाने वाली कस्तूरी की सबसे अच्छी गंध जैसी कुछ आती है: फिर वे इसके साथ चढ़ते हैं और इसके माध्यम से नहीं गुजरते हैं, इसका मतलब स्वर्गदूतों के एक समूह पर है, उन्होंने कहा , "यह अच्छी आत्मा क्या है?" उन्होंने कहा, "अमुक-अमुक, अमुक-अमुक का बेटा, उसके सबसे अच्छे नामों से जिसे वे इस दुनिया में मृत्यु तक बुलाते थे।" उन्हें सबसे निचले स्वर्ग में ले जाएंगे, और वे जीतेंगे और यह उनके लिए खोला जाएगा, और जो लोग इसके करीब हैं वे इसे प्रत्येक स्वर्ग से अगले स्वर्ग तक भेज देंगे जब तक कि यह सातवें स्वर्ग तक समाप्त न हो जाए, और सर्वशक्तिमान ईश्वर कहते हैं। : और अलीयिन में मेरे सेवक का आदेश लिखो: "और उसे पृथ्वी पर लौटा दो, क्योंकि मैंने उन्हें उसी में से बनाया है, और मैं उन्हें उसी में लौटा दूंगा, और अगली बार मैं उन्हें उसी में से निकालूंगा।" तो उसकी आत्मा वापस आ जाएगी।" उसने इसे अवरुद्ध कर दिया, और दो स्वर्गदूत उसके पास आए और उसे बैठाया ...) इस हदीस में कहा गया है कि आत्मा शरीर छोड़ने के बाद भी रहती है; धर्मशास्त्रियों के पथभ्रष्टता के विपरीत; और यह दार्शनिकों की त्रुटि के विपरीत चढ़ता और उतरता है। और यह कि इसे शरीर में वापस कर दिया जाता है, और मृत व्यक्ति से पूछा जाता है और आशीर्वाद दिया जाता है या उसे यातना दी जाती है।

आत्मा को लेने, दफनाने और कब्र पर सवाल उठाने के बीच की अवधि आस्तिक के लिए शाश्वत खुशी की पहली यात्रा है, जहां उसे स्वर्ग और शाश्वत आनंद का वादा किया जाता है, और उसकी किताब स्वर्ग में लिखी जाती है, और वहीं उसकी आत्मा आनन्दित और प्रसन्न रहती है, कभी दुखी नहीं होती। काफ़िर के लिए, यह अनन्त पीड़ा की पहली यात्रा है, जहाँ ईश्वर उससे क्रोधित हो जाता है और उसके लिए स्वर्ग के द्वार या दया के द्वार नहीं खोलने देता है, और उसकी किताब एक कैदी में लिखी जाती है, और वहाँ उसकी आत्मा दुःखी है और कभी सुखी नहीं होती।

मृत्यु के बाद का जीवन और बरज़ख तथ्य एप्लिकेशन मृत्यु के बाद के जीवन के बारे में इस्लामी मान्यताओं की व्यापक खोज की अनुमति देता है। यह इस्थमस से संबंधित विभिन्न पहलुओं के बारे में सीखने की अनुमति देता है और मृत्यु के बाद के विषय पर सामान्य प्रश्नों के उत्तर प्रदान करता है।

एप्लिकेशन की अद्भुत विशेषताओं में से:

नि:शुल्क और उपयोग में आसान: एप्लिकेशन नि:शुल्क उपलब्ध है, जो हर किसी को बिना किसी लागत के सामग्री तक पहुंचने की अनुमति देता है, और इसमें एक सरल और आसान उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है जो ब्राउज़िंग और जानकारी से लाभ उठाना आसान और सुविधाजनक बनाता है।

इंटरनेट कनेक्शन के बिना काम करता है: एप्लिकेशन इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता के बिना सभी सामग्री तक पहुंच प्रदान करता है, जिससे नेटवर्क उपलब्धता की परवाह किए बिना कभी भी, कहीं भी उपयोग करना आसान हो जाता है।

खोज सुविधा: एप्लिकेशन में एक उन्नत खोज सुविधा शामिल है जो विशिष्ट विषयों या कीवर्ड की खोज करने की अनुमति देती है, जो आवश्यक जानकारी तक त्वरित और प्रभावी ढंग से पहुंच की सुविधा प्रदान करती है।

फ़ॉन्ट आकार अनुकूलित करें: एप्लिकेशन आपको अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के अनुसार फ़ॉन्ट आकार समायोजित करने की अनुमति देता है, जो पढ़ने के अनुभव को बेहतर बनाने और इसे अधिक आरामदायक और स्पष्ट बनाने में मदद करता है।

पसंदीदा सुविधा: आप अपनी पसंदीदा सूची में अपने पसंदीदा विषयों को सहेज सकते हैं, जिससे आपको दोबारा खोजे बिना उस सामग्री तक त्वरित पहुंच मिल सकती है जिसमें आपकी रुचि है।

कॉपी करना या साझा करना: एप्लिकेशन टेक्स्ट को कॉपी करने या उन्हें ईमेल, व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से साझा करने की क्षमता देता है, जो दोस्तों और परिचितों के साथ आसानी से ज्ञान के प्रसार की सुविधा प्रदान करता है।

मृत्यु के बाद का जीवन और बरज़ख तथ्य एप्लिकेशन एक मुस्लिम के लिए एक आदर्श भागीदार है जो इस्लाम में मृत्यु के बाद के जीवन की अवधारणा और उसके प्रावधानों की गहरी समझ चाहता है। यह आस्था को मजबूत करने और धार्मिक ज्ञान के विस्तार के लिए एक मूल्यवान उपकरण है।

नवीनतम संस्करण 1.0 में नया क्या है

Last updated on Jul 13, 2024
تصميم وشكل جذاب

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.0

द्वारा डाली गई

Le Prince Charmant

Android ज़रूरी है

Android 4.4+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get الحياة بعد الموت old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get الحياة بعد الموت old version APK for Android

डाउनलोड

الحياة بعد الموت वैकल्पिक

OussApps से और प्राप्त करें

खोज करना