القرآن الكريم بالصوت


24.01.10 द्वारा Holy Quran Apps
Jan 10, 2024 पुराने संस्करणों

القرآن الكريم بالصوت के बारे में

कुरान या कुरान, इस्लाम में मुख्य पुस्तक है कि भगवान के शब्द

बयानबाजी और वक्तृत्व बयान। और कुरान प्रभाव, समेकन और अरबी भाषा और साहित्य और रूपात्मक और व्याकरण विज्ञान के विकास, और विकास और मानकीकरण और अरबी भाषा के नियमों की नींव के निर्माण ब्लॉक स्थापित में पसंद के रूप में प्रत्येक Aftahalh अरबी भाषा Ksebojh टैग अबु अल असवाद अल डुु'आली और खलील बिन अहमद Faraaheedi और अन्य लोगों, जो भाषाविदों Alaftahalh सभी योगदान पर आधारित है के लिए एक संदर्भ आधार आधार है अरबी भाषा के विकास, दोनों जब आधुनिक युग में डायस्पोरा के प्राचीन या आधुनिक युग साहित्य, रशीद सलीम Khoury और खलील जिब्रान और अन्य जो आधुनिक युग में भुगतान भाषा अरब विरासत को पुनर्जीवित करने के प्रयास में एक महत्वपूर्ण भूमिका पड़ा है करने के लिए अहमद shawky शुरू।

, कुरान, जहां वह इस युग से पहले एक समान नहीं था के रहस्योद्घाटन के लिए अरबी भाषा को एकीकृत, हालांकि यह एक अमीर और लचीला के साथ था, कि कुरान नीचे आया और multitudes, उनके बयान को चुनौती दी है, और और अच्छे ढलाई और ताजगी स्वरों की एकता, और बयानबाजी के अरबी भाषा के धारा उसकी Blghae की अक्षमता के बयान दे दिया धन्यवाद अरबों पवित्र कुरान अरबी भाषा के रूप में कई अन्य सामी भाषाओं के साथ हुआ, पूरी तरह से मानकीकृत और उन्हें गायब हो जाने और विलुप्त होने से बचाने, जो भाषाओं अप्रचलित हो गया है एकजुट और समय के साथ अस्तित्व में रह गए या भाषाओं लंबे कमजोरी और पतन, और इस प्रकार परिवर्तन और बातचीत सभ्यता द्वारा परिभाषित किया गया और दुनिया के लोगों के साथ सामना करने के लिए ले असमर्थता किया गया है है एक यम और आधुनिक।

कुरान मकिया, नागरिक को सूरत में वर्गीकृत होता है, इसके बारे में रहस्योद्घाटन के स्थान और समय के अनुसार। मुसलमानों का मानना ​​है कि कुरान, लगभग एक वर्ष से अधिक पैगंबर मुहम्मद के लिए राजा गेब्रियल के होठों पर परमेश्वर की ओर से पता चला है चालीस पैगंबर मुहम्मद की उम्र के बाद, और एएच / ई में अपनी मृत्यु तक पहुँच जब तक। मुसलमानों का यह भी मानना ​​है कि कुरान ध्यान से सहेजा जाता है, साथियों के हाथों में, पैगंबर मुहम्मद के रहस्योद्घाटन के बाद और memorizes और उसके साथी को पढ़ा है, और है कि इसके छंद और अंपायरों काज कि सभी सदियों में सभी पीढ़ियों के पते, और सभी घटनाओं में शामिल हैं और सभी मामलों चारों ओर से घेरे।

कुरान में पैगंबर मुहम्मद कुरान संग्रह और पहले खलीफा अबू बक्र में से एक आदेश की मौत, साथी उमर बिन अल Khattab के प्रस्ताव के अनुसार करने के बाद। दूसरे खलीफा उमर इब्न अल Khattab की मृत्यु के बाद संस्करण विश्वासियों Hafsa महिला उम्र की मां के लिए आरक्षित किया गया है, जब तक वह विभिन्न बोलियों की रीडिंग में तीसरे खलीफा Uthman इब्न Affan विभिन्न मुसलमानों को देखा, वह Hafsa से कहा कि उसे कुरान है, जो अपने कब्जे में और लिखित Quraish की बोली मानक बोली होने के लिए उपयोग करने के लिए अनुमति देने के लिए, और वह उस्मान आदेश दिया कुरान के कई प्रतियां कॉपी करने के लिए पढ़ने को एकजुट करने, और नहीं तो क्या कुरान के निष्पादन का आदेश दिया है, और उन प्रतियां क्षेत्रों के लिए वितरित आदेश दिया और खुद के लिए यह की एक प्रति रखना। ये प्रतियां अब तुर्क Mushaf के लिए जाना जाता। अधिकांश वैज्ञानिकों तो पुष्टि करता है कि कुरान के वर्तमान संस्करण में एक ही अबू बक्र पाठ द्वारा एकत्र की मूल संस्करण से नकल होते हैं।

मुसलमानों का मानना ​​है कि कुरान दुनिया को पैगंबर मुहम्मद का चमत्कार है, और कहा कि इब्राहीम के समाचार पत्र के माध्यम से, शुरू हुआ मुसलमानों के सिद्धांत के अनुसार, एडम समाचार पत्रों के साथ छंद दुनिया उस तरह या उसके जैसे सूरत में आते हैं, के रूप में वे अपने भविष्यवाणी के सबूत देखते हैं, और दिव्य संदेशों की एक श्रृंखला की परिणति को चुनौती देने, और मूसा के कानून, और Sbor डेविड यीशु के सुसमाचार के लिए।

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

24.01.10

द्वारा डाली गई

Tiw Ansonr Somsri

Android ज़रूरी है

Android 7.0+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get القرآن الكريم بالصوت old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get القرآن الكريم بالصوت old version APK for Android

डाउनलोड

القرآن الكريم بالصوت वैकल्पिक

Holy Quran Apps से और प्राप्त करें

खोज करना