المرأة في الاسلام


1.0 द्वारा Alrawahi
Oct 23, 2020

المرأة في الاسلام के बारे में

वह समाज में एक सक्रिय तत्व के रूप में महिलाओं के बारे में बात करता है, जहां इस्लाम उन्हें पुरुषों के समान अधिकार की गारंटी देता है

इस पुस्तक के सह-लेखक डॉ. मुहम्मद अल-ग़ज़ाली, जिन्होंने पैगंबर की जीवनी के आलोक में महिलाओं के साथ व्यवहार किया, डॉ. मुहम्मद सईद तंतावी, जिन्होंने पवित्र कुरान के प्रकाश में इस मुद्दे को संबोधित किया, और अंत में, डॉ अहमद उमर हाशेम, जिन्होंने इसके बारे में बात की पैगंबर की सुन्नत के आलोक में।

पुस्तक को समाज में एक सक्रिय तत्व के रूप में महिला के बारे में बात करते हुए संक्षेप में प्रस्तुत किया गया है, जहां इस्लाम उसके पुरुष भाई को समान अधिकारों की गारंटी देता है, "और उनके पास वही है जो वे दयालुता के साथ करने के लिए बाध्य हैं" और "वे एक पोशाक हैं आप और आप उनके लिए एक पोशाक हैं," जहां डॉ। कहते हैं।

अल-ग़ज़ाली: "महिलाओं के इलाज में मुसलमानों की परंपराएं किताब या सुन्नत पर आधारित नहीं हैं.. इसका परिणाम यह हुआ है कि आधुनिक युग में शिक्षित महिलाएं पूरी धार्मिक विरासत के बारे में चिंतित हैं, जो उन्हें लगता है कि यह है महिलाओं की अनदेखी करने, उनकी स्थिति को कम करने और उनके भौतिक और नैतिक अधिकारों से इनकार करने का कारण जो वृत्ति द्वारा तय किया जाता है और रहस्योद्घाटन द्वारा पुष्टि की जाती है। हमारी सभ्यता के दिन उभरे हैं और कम करके आंका गया है। महलों के प्रसार और सनक की प्रबलता के साथ। ” वह हमारे पैगंबर के समय में महिलाओं की वास्तविकता का हवाला देते हुए, शांति और आशीर्वाद उन पर हो, क्योंकि उन्होंने निष्ठा में भाग लिया, मस्जिदों में व्याख्यान और उपदेशों में भाग लिया, और ज्ञान प्राप्त किया, और उस समय के मुद्दों पर अपने विचार प्रस्तुत किए, और मांग की और अपने अधिकारों का बचाव किया।

यह उस समय और उससे पहले के कई कबासत पर प्रकाश डालता है - यानी अज्ञानता के समय में - इसलिए यह काव्य छंदों में वर्णित महिलाओं की नैतिकता की पड़ताल करता है जब वह अपने बच्चों को लड़ने की पेशकश कर रही थी और अरब पर गर्व करती थी उस समय के मूल्य।

नवीनतम संस्करण 1.0 में नया क्या है

Last updated on Apr 9, 2021
1

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.0

द्वारा डाली गई

မင္း သုတ

Android ज़रूरी है

Android 4.1+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get المرأة في الاسلام old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get المرأة في الاسلام old version APK for Android

डाउनलोड

المرأة في الاسلام वैकल्पिक

Alrawahi से और प्राप्त करें

खोज करना