ا‫لكتاب المقدس Arabic Bible‬‬‬

Biblica, Inc.
Jan 28, 2024

ا‫لكتاب المقدس Arabic Bible‬‬‬ के बारे में

निःशुल्क बाइबिल ऐप का उपयोग करके बाइबिल पढ़ें

निःशुल्क बाइबिल ऐप का उपयोग करके बाइबिल पढ़ें। इसमें न तो कोई विज्ञापन शामिल है और न ही कोई शुल्क।

विशेषताओं में शामिल:

अंग्रेजी में पवित्र बाइबिल का नया अंतर्राष्ट्रीय संस्करण जिसे अगल-बगल या पद्य द्वारा पढ़ा जा सकता है।

बुकमार्क करें और छंदों को अपने पसंदीदा के रूप में हाइलाइट करें, नोट्स जोड़ें और ऐप में शब्दों की खोज करें।

बाइबिल छंद पर क्लिक करें और उन्हें अपने दोस्तों के साथ साझा करें।

समायोज्य पाठ आकार के साथ बाइबिल के माध्यम से आसान नेविगेशन।

इस ऐप को उन लोगों के साथ साझा करें जो बाइबल पढ़ना चाहते हैं।

आपकी रेटिंग और समीक्षाएं इस ऐप का उपयोग करने वाले लोगों के लिए इसे विकसित करना जारी रखने में हमारी मदद करेंगी।

यदि आपकी कोई टिप्पणी या प्रश्न हैं, तो बेझिझक उन्हें dev@biblica.com पर ईमेल करें

बाइबिल ऐप डिजाइन और प्रकाशित: बिब्लिका

बाइबिल क्या है?

बाइबल संसार में परमेश्वर के कार्य का, और सारी सृष्टि के लिए उसके उद्देश्य का लेखा-जोखा है। बाइबिल सोलह शताब्दियों की अवधि में लिखी गई थी, और यह चालीस से अधिक मानव लेखकों का काम है। बहुत ही भिन्न शैलियों में 66 पुस्तकों का एक अद्भुत संग्रह, सभी में वह संदेश है जो परमेश्वर हम तक पहुँचाना चाहता था।

इस पुस्तिका में साहित्यिक शैलियों की एक आश्चर्यजनक श्रृंखला है। यह धर्मियों के जीवन के बारे में, भ्रष्टों के बारे में, युद्धों और यात्राओं के बारे में, यीशु के जीवन के बारे में और प्रारंभिक चर्च की गतिविधियों के बारे में कई कहानियाँ बताती है। यह इतिहास और भविष्यवाणी में कथाओं, वार्तालापों, कहावतों, गीतों और रूपक के रूप में हमारे पास आता है।

बाइबल में वृतान्तों को सामान्यतया उसी रूप में नहीं लिखा जाता था जिस रूप में वे घटित हुए थे। बल्कि, इसे बार-बार कहा गया था और अंत में लिखे जाने से पहले, वर्षों में पीढ़ियों को सौंप दिया गया था। हालाँकि, समान विषय पूरी पुस्तक में पाए जा सकते हैं। विविधता के अलावा, पुस्तक के दोनों सिरों के बीच एक उल्लेखनीय एकता भी है।

तो बाइबिल क्या है? खैर, उपरोक्त सभी के अलावा, बाइबिल है:

जीवन का पूर्ण आनंद लेने के लिए एक गाइड। यह हमें जीवन की खतरनाक यात्रा के लिए एक रोड मैप देता है। या दूसरे तरीके से कहें, तो जीवन के महासागर के माध्यम से हमारी यात्रा पर बाइबल एक सुरक्षित आश्रय है।

युवा और वृद्धों के लिए अद्भुत कहानियों का भंडार। नूह और सन्दूक याद है? यूसुफ की शर्ट कई रंगों में है? शेर की मांद में डेनियल? ग्रीस और मछली? यीशु की तरह? ये कहानियाँ आम लोगों की जीत और असफलताओं पर जोर देती हैं।

मुसीबत के समय एक आश्रय। शारीरिक और मानसिक पीड़ा में लोग, जेलों में बंद लोग और मातम मनाने वाले लोग हमें बताते हैं कि किस प्रकार बाइबल ने उन्हें कठिनाई की घड़ी में शक्ति दी।

हम कौन हैं में एक अंतर्दृष्टि। हम अर्थहीन रोबोट नहीं हैं, हम एक ऐसे ईश्वर द्वारा बनाए गए अद्भुत प्राणी हैं जो हमसे प्यार करते हैं और हमें एक उद्देश्य और एक नियति देते हैं।

रोजमर्रा की जिंदगी के लिए एक संदर्भ पुस्तक। हम अपने व्यवहार के लिए मानक, गलत से सही में अंतर करने के लिए दिशानिर्देश, और सिद्धांतों को एक भ्रमित समाज में हमारी मदद करने के लिए पाते हैं जहां "कुछ भी हो जाता है।"

अधिक दिखाएंकम दिखाएं

What's new in the latest 1.4.2

Last updated on 2024-01-29
Icon Text fix

APKPure ऐप के माध्यम से सुपर तेज़ और सुरक्षित डाउनलोडिंग

एंड्रॉइड पर XAPK/APK फ़ाइलें इंस्टॉल करने के लिए एक-क्लिक करें!

डाउनलोड APKPure