تاريخ دمشق

لابن عساكر

2.5.6 द्वारा marqoom.org
Feb 4, 2019 पुराने संस्करणों

تاريخ دمشق के बारे में

भगवान द्वारा संरक्षित - - दमिश्क के शहर के इतिहास की और कहा कि अपने गुण, और हल Alomathl के पद पर नियुक्ति

दमिश्क और पूरा नाम का इतिहास "- भगवान द्वारा संरक्षित - दमिश्क के शहर के इतिहास और उसके गुण, और हल Alomathl के पद पर नियुक्ति, या Ardaha और उसके लोगों के पारित कर दिया Bnuahaha कहा।"

इमाम हाफिज अद्यतन शाम Sakba ने लिखा है। यह एक बहुत बड़ा पुस्तक अस्सी के बारे में संस्करणों है। और यह सबसे बड़ा और इस्लाम के इतिहास में सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण पुस्तकों में से एक है। यह दमिश्क के शहर के लेखक के इतिहास के साथ पेश किया है, और आवास या गोवर में से प्रत्येक से या दमिश्क के शहर पर सीनेट और narrators की जीवनी और Mroyatem में बात की थी। और इस्लाम के इतिहास के बाद से यह लेखक की मृत्यु से पहले से उभरा में झंडे की एक बड़ी संख्या के लिए अनुवाद। यह बगदाद के इतिहास पर एक पुस्तक के रूप में वर्गीकृत किया गया और अल Khatib अल बगदादी प्रारूप ने लिखा है।

कहा गया है, यह है कि आदमी है जो इस तरह के एक किताब एकत्र लघु जीवन है।

इब्न Khalkan ने कहा, उसने मुझे बताया कि शेख़ हाफिज जकी दीन अब्दुल अजीम इस इतिहास और अपने आदेश में एक लंबी बात का उल्लेख किया गया है: (मैं इस आदमी को लगता है, लेकिन दृढ़ संकल्प खुद के मन में इस तिथि डाल करने के लिए और समय की एक संयोजन पर शुरू की और केवल उम्र है कि जोड़ती की कमी है ) इस तरह इस पुस्तक के रूप में अधिकार।

ऐतिहासिक महत्व के साथ - - लेकिन इस किताब को एक प्रमुख साहित्यिक मूल्य है कवियों जीवनी के ध्यान के लिए और उनके समाचार और कविता ने कहा।

और कहा गया था कि लेखक निपुण और पूरा करने के लिए बाहर जा रहा है, सिवाय इसके कि इस पुस्तक कान सुनने की खबर है, "Noureddine महमूद," दमिश्क और हैलाब के राजा, वह कीपर Sakba के लिए भेजा महत्वाकांक्षा sharpens और उनके संकल्प को मजबूत करने के लिए करीब आए, वह किताब में लौटे और साल तक पूरा (559 एएच = 1163), तो वह और उनके बेटे कासिम संशोधित और उसके पिता और उसकी देखभाल की आंखों के सामने अपने अंतिम रूप में व्यवस्था की है, भले ही आप इसे साल 565 एएच = 1169 में अपने पिता की अंतिम पढ़ने के लिए पढ़ने के समाप्त होने पर, कुछ जोड़ना था, या पुल मृत्यु है, या इनका मिश्रण की ओर इशारा करते हैं, या इसे अनुचित समझे हटाता है या विषय प्रदान करता है या , इस मामले में देरी जब तक यह छवि है कि हम शहरों के इतिहास में पुस्तकों की एक कृति हमारे हाथ में अब देखना हो गया।

पूंछ और पुस्तक "दमिश्क के एक संक्षिप्त इतिहास," इब्न Manzur का सबसे महत्वपूर्ण के कई संक्षिप्त बुक करने के लिए।

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

2.5.6

द्वारा डाली गई

Kaung Khant Kyaw

Android ज़रूरी है

Android 4.0+

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get تاريخ دمشق old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get تاريخ دمشق old version APK for Android

डाउनलोड

تاريخ دمشق वैकल्पिक

marqoom.org से और प्राप्त करें

खोज करना