تاریخ ایران از آغاز تا کنون


12.0 द्वारा sistemi avanzati1
Nov 13, 2023 पुराने संस्करणों

تاریخ ایران از آغاز تا کنون के बारे में

प्राचीन ईरान ईरानी राजवंशों का इतिहास शुरुआत से वर्तमान तक साइरस महान की कहानियों की ऐतिहासिक पुस्तक

शुरू से लेकर अब तक ईरान के इतिहास में अचमेनिड्स और पार्थियन से लेकर गजनवीड्स और सेल्यूसिड्स और कजर राजवंश और पहलवी साम्राज्य के इतिहास तक कई राजवंश देखे गए हैं, जिसमें कई ऐतिहासिक उतार-चढ़ाव शामिल हैं।

यदि आप उन लोगों में से हैं जो शुरू से अब तक ईरान के इतिहास की किताब में रुचि रखते हैं और अतीत से जानकारी रखते हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप शुरू से अब तक ईरान के इतिहास की किताब के कार्यक्रम की उपेक्षा न करें।

पढ़ने के प्रेमियों के लिए, इतिहास की किताबें हमेशा सबसे लोकप्रिय कार्यों में से एक होती हैं। किताब पढ़ना हमें दूर के अतीत में ले जा सकता है और हमें अतीत और वर्षों पहले की घटनाओं की गहरी समझ दे सकता है।

यदि आप ऐतिहासिक घटनाओं और घटनाओं का अध्ययन करने और उन तक पहुँचने में रुचि रखते हैं, तो आपको प्रसिद्ध पुस्तकों जैसे तबरी, ईरान के युगों के इतिहास और बेहकी, खजेह ताजदार या पहलवी सभ्यता और साम्राज्य के इतिहास से परिचित होना चाहिए। ये कार्य सर्वश्रेष्ठ ऐतिहासिक पुस्तकों में से हैं और समय के साथ ईरान की ऐतिहासिक घटनाओं के बारे में जानकारी के लिए सबसे पूर्ण संदर्भ हैं।

लेकिन तबरी या सभ्यता जैसी किताबें बहुत बड़ी हैं और लिखना मुश्किल है। और हमारे जीवन की प्रक्रिया के अनुसार, ताबारी और ईरान के इतिहास और इस्लामी सेना के इतिहास जैसी किताबों में पढ़ना और खोजना बहुत कठिन है और इसके लिए समय और धन की आवश्यकता होती है।

राज्य के राजवंशों को शुरू से अब तक पहचानने के लिए इस ऐप को शुरुआत से लेकर वर्तमान तक फोन के लिए डिज़ाइन किया गया है। हमने आप लोगों के लिए राजाओं के निर्माण और प्रत्येक वंश के उत्थान और पतन का संग्रह किया है। आप आसानी से और एक क्लिक से ईरान के इतिहास को शुरू से लेकर वर्तमान तक और राजवंशों तक पहुंच सकते हैं।

साथ ही इस कार्यक्रम में, हमने आपके लिए रुचि रखने वाले साइरस द ग्रेट को सौंपे गए भाषण के दूसरे भाग में शुरू से अब तक ईरान का इतिहास तैयार किया है। साइरस द ग्रेट अचमेनिद साम्राज्य का संस्थापक और पहला राजा था, जिसने 30 वर्षों तक एशिया के बड़े क्षेत्रों पर शासन किया। उन्होंने साइरस के चार्टर को ईरानियों के लिए एक महान ऐतिहासिक विरासत के रूप में छोड़ दिया। साइरस ने महिलाओं, ईरान, प्रेम और जीवन के बारे में सुंदर शब्द और वाक्यांश कहे हैं। ईरान के इतिहास में शुरू से अब तक, हमने साइरस द ग्रेट के वाक्यों को एकत्र किया है जिनके पास आपके लिए एक आधिकारिक दस्तावेज है।

ईरान के इतिहास कार्यक्रम की शुरुआत से लेकर अब तक की विशेषताएं - अचमेनिद साइरस की टिप्पणी

लेख साझा करें

कार्यक्रम का सरल और सुंदर डिजाइन

पसंदीदा में सामग्री जोड़ने की क्षमता

विश्वसनीय स्रोतों का प्रयोग करें

सुंदर यूजर इंटरफेस और सामग्री तक आसान पहुंच

ईरान के इतिहास कार्यक्रम का शुरू से अब तक विभाजन - साइरस अचमेनिद की टिप्पणी

साइरस द ग्रेट के वाक्य - जीवन और प्रेम के बारे में साइरस द ग्रेट द्वारा सुंदर ग्रंथ

शुरुआत से वर्तमान तक ईरान का इतिहास (राजवंश) - ईरान साम्राज्य का विवरण

राजवंशों में शामिल हैं:

पिशदादियन राजवंश के इतिहास का अध्ययन और विवरण, कियानियन राजवंश कैसे अस्तित्व में आया और उमय्यद और बानी अब्बास राजवंशों का उत्थान और पतन, ख्वारज़्मशाहियों का उदय और इल्खानिड्स का गठन, कैसे मेडी और अचमेनिद राजवंश अस्तित्व में आया, और अचमेनिद राजवंश। ताहेरियन राजवंश सैफरीद वंश का एक अध्ययन और विवरण, सफविद वंश कैसे सत्ता में आया और अफशारी वंश के इतिहास का उदय और राज्य, सेल्यूसिड राजवंश के उद्भव का एक अध्ययन और पार्थियन राजवंश का वर्णन, समानिद वंश का उत्थान और पतन और ज़ांडियों का उदय काजर वंश का पतन और आगा मोहम्मद खान काजर। साथ ही ससानिद राजवंश और रशीदुन खलीफा और ईरान में इस्लाम के उद्भव के इतिहास का अध्ययन। पहलवी इतिहास और इस्लामी गणराज्य की जीत के अध्ययन के लिए गजनवीद वंश का उत्थान और पतन और सेल्जुकों का उदय और उत्थान।

हमें उम्मीद है कि आपको शुरुआत से अब तक ईरान के इतिहास का अध्ययन करने में मज़ा आया होगा। कृपया ध्यान दें कि आप इस कार्यक्रम को पूरा करने में हमारी मदद कर सकते हैं। यदि आपके पास कोई विशिष्ट सामग्री है, तो हमें अपनी टिप्पणियों के माध्यम से बताएं ताकि हम आपको अगले अपडेट में अधिक व्यापक सामग्री प्रदान कर सकें।

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

12.0

द्वारा डाली गई

George Lomiashvili

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get تاریخ ایران از آغاز تا کنون old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get تاریخ ایران از آغاز تا کنون old version APK for Android

डाउनलोड

تاریخ ایران از آغاز تا کنون वैकल्पिक

sistemi avanzati1 से और प्राप्त करें

खोज करना