جميع مؤلفات ألبير كامو

جميع مؤلفات ألبير كامو

SA7ABTECH
Oct 1, 2023
  • 4.4

    Android OS

جميع مؤلفات ألبير كامو के बारे में

फ्रांसीसी लेखक अल्बर्ट. उनकी सबसे प्रमुख रचनाएँ: "द स्ट्रेंजर," एकता के बारे में, "द प्लेग," एकजुटता के बारे में, और "द फॉल।"

अल्बर्ट कैमस (1913-1960) अल्जीरिया में पैदा हुए एक फ्रांसीसी लेखक और दार्शनिक थे। उन्होंने 1957 में साहित्य के लिए नोबेल पुरस्कार जीता, और उनके कार्यों की विशेषता एक अर्थहीन दुनिया में जीवन के अर्थ पर ध्यान देना है।

1. **द स्ट्रेंजर** (1942): एक उपन्यास जो मेरसॉल्ट की कहानी पर आधारित है, जो जीवन के प्रति उदासीन रवैया अपनाता है और उसे अपने आसपास के समाज से जुड़ने में कठिनाई होती है। कहानी उसकी माँ की मृत्यु से शुरू होती है और एक अन्यायपूर्ण हत्या और उसके मुकदमे पर समाप्त होती है। अपनी सरल भाषा और ध्रुवीकरण शैली की विशेषता वाला यह उपन्यास अर्थहीन प्रतीत होने वाली दुनिया में अकेलेपन और अलगाव की अवधारणा की पड़ताल करता है।

2. **द प्लेग** (1947): एक उपन्यास जिसमें प्लेग महामारी से पीड़ित एक शहर को दर्शाया गया है। इन घटनाओं के माध्यम से, कैमस पीड़ा के सामने एकता और मानवीय एकजुटता की अवधारणाओं को संबोधित करते हैं। शहर और इसके निवासी ब्रह्मांडीय अराजकता के खिलाफ मनुष्य की लड़ाई का प्रतिनिधित्व करते हैं।

3. **द फ़ॉल** (1956): यह उपन्यास पेरिस के एक असफल वकील जीन-बैप्टिस्ट क्लैमेंस के इर्द-गिर्द घूमता है, जो एम्स्टर्डम बार में पाप, दंभ और मानवीय विफलता पर अपने विचार प्रस्तुत करता है। उपन्यास व्यक्तिगत और सामूहिक अपराध की अवधारणा की पड़ताल करता है।

4. **रिबेलियन** (1951): एक उपन्यास नहीं, बल्कि एक दार्शनिक निबंध, जिसमें कैमस विद्रोह, क्रांति और मनुष्य और सत्य के बीच संबंध का विश्लेषण करता है। इसमें, वह जीवन के अर्थ की खोज करता है और मार्क्सवाद और सामाजिक परिवर्तनों की आलोचना प्रस्तुत करता है।

5. **द क्विक एग्जिट** (1936): उनके लेखन की शुरुआत से कहानियों का संग्रह।

अल्बर्ट कैमस दर्शन और साहित्य की अपनी प्रस्तुति में अद्वितीय थे, क्योंकि उन्होंने एक साहित्यिक शैली का उपयोग किया था जिसमें स्पष्टता और गहराई का मिश्रण था। उनकी किताबें उद्देश्य या मूल्य के बिना समझी जाने वाली दुनिया में अस्तित्व और अर्थ की खोज का प्रतिनिधित्व करती हैं। अपने पात्रों और घटनाओं के माध्यम से, यह पाठक को स्वतंत्रता, मृत्यु और अकेलेपन जैसी अवधारणाओं पर विचार करने के लिए आमंत्रित करता है।

अधिक दिखाएं

What's new in the latest 1.0.0

Last updated on Oct 1, 2023
Minor bug fixes and improvements. Install or update to the newest version to check it out!
अधिक दिखाएं

वीडियो और स्क्रीनशॉट

  • جميع مؤلفات ألبير كامو पोस्टर
  • جميع مؤلفات ألبير كامو स्क्रीनशॉट 1
  • جميع مؤلفات ألبير كامو स्क्रीनशॉट 2
  • جميع مؤلفات ألبير كامو स्क्रीनशॉट 3
  • جميع مؤلفات ألبير كامو स्क्रीनशॉट 4
  • جميع مؤلفات ألبير كامو स्क्रीनशॉट 5
  • جميع مؤلفات ألبير كامو स्क्रीनशॉट 6
  • جميع مؤلفات ألبير كامو स्क्रीनशॉट 7
APKPure आइकन

APKPure ऐप के माध्यम से सुपर तेज़ और सुरक्षित डाउनलोडिंग

एंड्रॉइड पर XAPK/APK फ़ाइलें इंस्टॉल करने के लिए एक-क्लिक करें!

डाउनलोड APKPure
thank icon
We use cookies and other technologies on this website to enhance your user experience.
By clicking any link on this page you are giving your consent to our Privacy Policy and Cookies Policy.
Learn More about Policies