دعاء صلاة الوتر

دعاء الوتر

3 द्वारा Duas Muslim apps
Aug 16, 2023 पुराने संस्करणों

دعاء صلاة الوتر के बारे में

नेट के बिना वित्र प्रार्थना की दुआएं विस्तार से लिखी गई हैं और प्रत्येक रात की प्रार्थना और क़ुनूत की प्रार्थना के बाद समझाया गया है

वित्र प्रार्थना आवेदन में रात के मृतकों में और शाम की प्रार्थना के बाद इंटरनेट 2021 के बिना लिखी गई प्रार्थनाओं का एक समूह शामिल है

संपूर्ण वित्र प्रार्थना का महत्व उस महान योग्यता में दर्शाया गया है जो किसी व्यक्ति को प्राप्त होती है यदि वह प्रार्थना में वित्र प्रार्थना के उच्चारण को संरक्षित करता है, जैसे कि इसका गुण उन प्रार्थनाओं में से एक है जिनका उत्तर दिया जाता है। इब्न हुदफा के अधिकार पर, भगवान उससे प्रसन्न हो सकते हैं, उन्होंने कहा, दूत, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, ने कहा: "भगवान ने आपको ज्ञान दिया है। आपके पास लाल ऊंट हैं, हमने कहा, वे क्या हैं, हे भगवान के दूत? उन्होंने कहा, वित्र शाम की प्रार्थना के बीच भोर होने तक है, और यह इस्लाम में इस प्रार्थना के गुण की पुष्टि करता है, और महान गुण जो कि वित्र प्रार्थना के परिणामस्वरूप मनुष्य को प्राप्त होता है, और यह कि एक प्रार्थना है यह, कुनूत की प्रार्थना के रूप में जाना जाता है, और यह उत्तर की गई प्रार्थनाओं में से एक है और जिसे वह कहना पसंद करता है कि नौकर हर वित्र प्रार्थना में है, क्योंकि यह हर रात की प्रार्थना के बाद कहा जाता है।

तरावीह की नमाज़ के बाद वित्र की नमाज़ 1443 रमज़ान के मुबारक महीने में दुआ सबसे खूबसूरत कामों में से एक है जो हर मुसलमान को इस मुबारक महीने में बहुतायत से करना चाहिए, क्योंकि उस महीने में दुआ की वांछनीयता है, क्योंकि रमज़ान का महीना है वर्ष के सबसे खूबसूरत महीनों में से एक यह ध्यान देने योग्य है कि उस प्रार्थना में प्रार्थना का उत्तर दिया जाता है।

रमज़ान में वित्र की नमाज़ और तरावीह की नमाज़ और रात की नमाज़ लिखे जाने के बाद, वित्र की नमाज़ सबसे महत्वपूर्ण प्रार्थनाओं में से एक है जो पैगंबर, ईश्वर की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, और मुसलमान अब पुनरुत्थान में प्रदर्शन करने के इच्छुक हैं। पैगंबर की सुन्नत, और हम उन प्रार्थनाओं के बारे में जानेंगे जिनका उत्तर दिया गया है।

एक व्यक्ति सर्वशक्तिमान ईश्वर के करीब आता है और नौकर को आशीर्वाद देने का एक कारण है, और उन सुन्नत प्रार्थनाओं में रमजान में वित्र प्रार्थना है। यहां रमजान के महीने में वित्र की प्रार्थना लिखी गई है:

वित्र आखिरी रकअत है जिसे मुसलमान अपने दिन में करता है और इसके साथ वह अपनी दैनिक प्रार्थना समाप्त करता है।

वित्र प्रार्थना में एक विषम संख्या होती है, अर्थात यह एक, तीन या पाँच इकाइयाँ हो सकती हैं, और इसके साथ एक महान प्रार्थना भी शामिल है। आइए इसके बारे में बहुत कुछ जानें।

वित्र प्रार्थना उन प्रार्थनाओं में से एक है जो पैगंबर, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो, सबसे अधिक उत्सुक हैं, और पैगंबर की सुन्नत का पालन करना और उनके मार्गदर्शन पर मार्गदर्शन अनिवार्य मामलों में से हैं जो लोगों को उनके करीब लाते हैं भगवान और उन्हें सर्वोच्च स्वर्ग प्रदान करें।

प्रार्थना वह है जो आत्मा को पापों से शुद्ध करती है और उसे आक्रोश और आक्रोश से मुक्त करती है, क्योंकि यह आत्मा को वासनाओं, पापों और अवज्ञा में गिरने से बचाती है।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका अपराध और आपके महान पाप कितने महान हैं, याचना आपके दर्द को हल करने में सक्षम है और आपके सीने को उन सभी पापों से ठीक कर सकती है जो आप पर हुए हैं।

तरावीह की नमाज़ 1443 के बाद वित्र की नमाज़ लिखी जाती है। नमाज़ वह संबंध है जो मुस्लिम दास को उसके सर्वशक्तिमान ईश्वर से बांधता है। यह वाचा और वाचा भी है जो मुस्लिम को अलग करती है और सर्वशक्तिमान के प्रति उसके विश्वास और लगाव की डिग्री को बढ़ाती है। दिन में और रात में उसके साथ दैनिक आधार पर निरंतर संचार के माध्यम से।

रमज़ान में वित्र की नमाज़, आइए हम इस दुआ के समय का पता लगाएं, क्योंकि यह नमाज़ पूरी होने के बाद या उससे पहले अपनी रकअत के आखिरी में है। छाती क्षेत्र और उनका समावेश, नए के मामले की तरह वाले। वित्र की नमाज़ के फ़ैसले के बारे में, इसके बारे में फ़ैसले के बारे में अधिकांश विद्वानों में मतभेद था।

रमजान में पूरी वित्र की नमाज को विस्तार से लिखा जाता है, क्योंकि इसे उन महत्वपूर्ण प्रार्थनाओं में से एक माना जाता है जिसे हर व्यक्ति संरक्षित करना चाहता है।

वित्र की प्रार्थना मैं ईश्वर से आपकी प्रार्थनाओं का उत्तर देने और अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए कहता हूं और हमें वित्र प्रार्थना की प्रार्थना के विकास और मूल्यांकन पर अपने विचार देना न भूलें, ईश्वर आपको आशीर्वाद दे।

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

3

द्वारा डाली गई

Daniel Silva

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get دعاء صلاة الوتر old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get دعاء صلاة الوتر old version APK for Android

डाउनलोड

دعاء صلاة الوتر वैकल्पिक

Duas Muslim apps से और प्राप्त करें

खोज करना