دليل صلاة قيام الليل - بدون نت


1.0 द्वारा Noursal
Feb 23, 2022

دليل صلاة قيام الليل - بدون نت के बारे में

रात की प्रार्थना का गुण, इसकी विधि और नियम, और किसी की ज़रूरत को पूरा करने के लिए सर्वोत्तम प्रार्थना और उससे संबंधित सभी चीजें

रात की प्रार्थना गाइड - नेट के बिना

❇️ क़ियाम अल-लैल प्रार्थना आवेदन के अनुभाग ️

️ रात की प्रार्थना की परिभाषा और प्रार्थना कैसे करें:

इस खंड में, आप सीखेंगे कि रात की प्रार्थना क्या है, क्या यह एक दायित्व या सुन्नत है, और रात की प्रार्थना के प्रकार क्या हैं जैसे कि अनिवार्य प्रार्थना और अतिशयोक्तिपूर्ण प्रार्थना, साथ ही साथ रात की सुपररोगेटरी प्रार्थना क्या है , रात के खाने से पहले या बाद में, जैसे वित्र की नमाज़, तहज्जुद की नमाज़, रात की नमाज़, और... आदि।

क़ियाम की नमाज़ की रकअतों की संख्या जानने के अलावा, और क्या कोई सीमा है जिसके लिए इसे बढ़ाया या घटाया जा सकता है, साथ ही सुन्नत से सबूत के साथ सभी इस्लामी संप्रदायों में क़ियाम अल-लैल प्रार्थना का विवरण। .

️ रात की नमाज़ का हुक्म और पुण्य:

इस खंड में, हम रात की नमाज़ पढ़ने के नियम और कुरान और सुन्नत से इसे करने के गुण के बारे में बात करेंगे, और रात की नमाज़ के फल और लाभ क्या हैं, साथ ही प्रार्थना करने के शिष्टाचार के बारे में भी बात करेंगे। रात की नमाज़ और उसकी तैयारी, जैसे इरादा रखना, जागने के बाद नहाना, टूथपिक का इस्तेमाल करना, और ... अन्य।

️ पैगंबर मुहम्मद ने रात की प्रार्थना कैसे की:

हम यहां सीखेंगे कि हमारे महान पैगंबर (मुहम्मद) रात में कैसे प्रार्थना करते थे, उसमें उनकी सुन्नत क्या है, और कैसे श्रीमती आयशा - भगवान उनसे प्रसन्न हो सकते हैं - उनका वर्णन किया जैसे उन्होंने रात में प्रार्थना की, और पैगंबर किस समय रात में जागते थे और प्रार्थना के लिए उठते थे।

और रात की नमाज़ के दौरान मैं कौन-सी दुआएँ कहता रहता हूँ, और रात भर लगातार नमाज़ कैसे सुन्नत से नहीं है, और रात की नमाज़ में हमारे पैगंबर की सुन्नत के बारे में अन्य उपयोगी विषय हैं।

️ रात की नमाज़ की नमाज़:

कई प्रार्थनाओं को जोड़ा गया है कि आप रात की प्रार्थना के दौरान कह सकते हैं, और उन्हें अलग-अलग विषयों में आवश्यकता के अनुसार विभाजित किया गया है, इसलिए आपको ऐसे विषय मिलेंगे जो अध्ययन में सफलता का अनुरोध करने के लिए रात की प्रार्थना के लिए सबसे अच्छी प्रार्थनाओं के बारे में बात करते हैं। शादी, बीमारियों से चंगाई, गर्भावस्था के लिए प्रार्थना, साथ ही आजीविका लाने के लिए प्रार्थना, नौकरी के लिए आवेदन, और बच्चों के लिए प्रार्थना, रात की प्रार्थना के अलावा किसी की जरूरत को दूर करने के लिए, और रात में प्रार्थना करने के लिए कई अन्य प्रार्थनाएं।

️ रात्रि प्रार्थना के बारे में प्रश्न और फतवे:

इस खंड में, आपको रात की नमाज़ से संबंधित हर चीज़ से संबंधित कई प्रश्न और फतवे मिलेंगे और एक मुसलमान अपने प्रदर्शन से पहले, बाद में और उसके दौरान क्या पूछ सकता है। प्रश्नों के उदाहरण हैं:

सोने और रात में रहने के बीच संतुलन कैसे करें / प्रार्थना के दौरान कुरान में पढ़ना / क़ियाम अल-लैल प्रार्थना करने का गुण और उसके बारे में सुन्नत में क्या उल्लेख किया गया है / इसे मण्डली में प्रदर्शन करना / रात की नमाज़ कैसे बितानी है जो चूक गए / क्या सुबह करना जायज़ है / उसकी नमाज़ में मुसाफ़िर की क्या स्थिति है, और दूसरे बहुत ।

हमें आपके सुझाव प्राप्त करने और हमसे संपर्क करने में प्रसन्नता हो रही है

apps@noursal.com

www.Noursal.com

नवीनतम संस्करण 1.0 में नया क्या है

Last updated on Sep 28, 2022
✔️ تقسيم التطبيق الي اقسام منفصلة.
✔️ اضافة قسم اسئلة وفتاوي تخص صلاة قيام الليل .

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.0

द्वारा डाली गई

اغيد اغيد

Android ज़रूरी है

Android 4.4+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get دليل صلاة قيام الليل - بدون نت old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get دليل صلاة قيام الليل - بدون نت old version APK for Android

डाउनलोड

دليل صلاة قيام الليل - بدون نت वैकल्पिक

Noursal से और प्राप्त करें

खोज करना