كتاب الفقه الميسرpdf


2 द्वारा smartdoctor94
Nov 9, 2022 पुराने संस्करणों

كتاب الفقه الميسرpdf के बारे में

किताब में एक किताब और आसान न्यायशास्त्र और महान कुरान की छपाई के लिए राजा फहद परिसर की सुन्नत

पुस्तक और सुन्नत में सुगम न्यायशास्त्र पुस्तक का अनुप्रयोग पूजा और लेन-देन के प्रावधानों से भरा है। यह नोबल कुरान और पैगंबर की सुन्नत से वैध कानूनी साक्ष्य के साथ है। यह सब एक संक्षिप्त और समझने में आसान कथन में प्रस्तुत किया गया है। यह अनावश्यक जटिलताओं से बचता है, जबकि अभी भी मुसलमानों के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करता है जो बिना किसी पूर्वाग्रह के इस्लामी कानून को समझना चाहते हैं और इसके अतिरिक्त, एक उपयोगी पुरस्कार प्रदान करता है जो सभी के लिए इस्लामी नियमों को समझना आसान बनाता है।

पुस्तक और सुन्नत में सुविधायुक्त फ़िक़्ह की पुस्तक में पूजा और लेन-देन में न्यायशास्त्रीय निर्णय शामिल हैं, साथ ही पैगंबर मुहम्मद की सुन्नत से पवित्र और साहिह पुस्तक से कानूनी साक्ष्य भी शामिल हैं। यह सब स्रोत के निकट एक संक्षिप्त विवरण में प्रस्तुत किया गया है। डैनी जटिलता से बचते हैं और उन मुद्दों को आगे बढ़ाते हैं जिन्हें कई मुसलमानों के पास हल करने की क्षमता नहीं है, इसलिए वे उनसे लाभान्वित होते हैं। इसके अलावा, यह पुरस्कार लोगों के लिए बिना किसी पूर्वाग्रह या नुकसान के फ़िक़्ह के फैसलों को समझना आसान बनाता है। चयनित विद्वानों की सामग्री के साथ, यह एक रोशन पढ़ने का अनुभव प्रदान करता है।

पुस्तक में काम करने की विधि को संक्षेप में विषयों को चौदह मुख्य पुस्तकों में विभाजित किया गया था, इसके पहले एक प्रस्तावना थी जिसमें न्यायशास्त्र की परिभाषा, उसका विषय, उसका फल और उसके गुण शामिल थे।

किताबों (विषयों) के लिए, वे इस प्रकार हैं:

(1) शुद्धिकरण की पुस्तक, और इसमें दस अध्याय शामिल हैं: पवित्रता और पानी, बर्तन, शौचालय और उसके शिष्टाचार, दाँत ब्रश करना और फ़ितरा की सुन्नतें, स्नान, मोज़े, पगड़ी और मोज़े पर पोंछना, प्रावधान धुलाई, तयम्मुम के प्रावधान, अशुद्धियों के प्रावधान और उन्हें कैसे शुद्ध करें, मासिक धर्म और प्रसवोत्तर।

(2) प्रार्थना पुस्तक, जिसमें पंद्रह अध्याय शामिल हैं: प्रार्थना की परिभाषा और उसके गुण, और पाँच दैनिक प्रार्थनाओं का दायित्व। प्रार्थना और निवास के लिए कॉल के प्रावधान। प्रार्थना का समय। इसकी शर्तें, इसके स्तंभ, इसके निषेध, इसकी सुन्नतें, इसकी नापसंदगी और इसके परित्याग का हुक्म। स्वयंसेवी प्रार्थना। विस्मृति, पाठ और धन्यवाद का साष्टांग प्रणाम। सामूहिक प्रार्थना। इमामत के फैसले। बहाने के लोगों की प्रार्थना। शुक्रवार की पूजा। डर प्रार्थना। ईद की नमाज। बारिश के लिए प्रार्थना। ग्रहण प्रार्थना। अंतिम संस्कार प्रार्थना, और अंतिम संस्कार प्रावधान।

(3) ज़कात किताब, जिसमें छह अध्याय शामिल हैं: ज़कात का परिचय। सोने-चांदी की जकात। ज़कात ज़मीन से बाहर। पशुओं पर जकात। जकात अल-फितर। जकात लोग।

(4) उपवास की पुस्तक, जिसमें पाँच अध्याय शामिल हैं: उपवास का परिचय। बहाने जो उपवास तोड़ने और उपवास तोड़ने की अनुमति देते हैं। उपवास के फायदे और नुकसान। उन्मूलन और उपवास वांछनीय है, और वह उपवास से क्या नफरत करता है। एतिकाफ।

(5) हज बुक, जिसमें सात अध्याय शामिल हैं: हज का परिचय। कर्मचारी और कर्तव्य। निषेध, फिरौती और उपहार। हज और उमराह की विशेषताएं। शहर में परियोजना स्थलों का दौरा किया। बलिदान। अक़ीक़ा।

(6) जिहाद की किताब, जिसमें तीन अध्याय शामिल हैं: जिहाद का शासन, इसकी शर्तें और इसकी विफलताएं। कैदी प्रावधान और लूट। युद्धविराम, धम्म, सुरक्षा और श्रद्धांजलि के प्रावधान।

(7) लेन-देन की पुस्तक, जिसमें तेईस अध्याय शामिल हैं: बिक्री। सूदखोरी; ऋृण। फौजदारी शांति, । हवाला। एजेंसी। ज़मानत। पथरी। कंपनी। पट्टा। खेती और पानी देना। पूर्व-उत्सव और पड़ोस। जमा, और हर्जाना। क्रोध। सुलह। मुकाबला। नंगे। मृतकों का पुनरुद्धार। रॉयल्टी। शॉट और कमीने। अक्षय निधि। उपहार और उपहार।

(8) विरासत, इच्छा और मुक्ति की पुस्तक, जिसमें चार अध्याय शामिल हैं: रोगी का व्यवहार। आज्ञा। मुक्त करना, लिखना और प्रबंध करना। अध्यादेश और विरासत।

(9) विवाह और तलाक की पुस्तक, जिसमें ग्यारह अध्याय शामिल हैं: विवाह। दहेज और दस और शादी की संरक्षकता। अव्यवस्था। तलाक। भुगतान। उपकला। अभिशाप। किट और सेट। स्तनपान। बालवाड़ी और उसके प्रावधान। खर्च।

(10) द बुक ऑफ क्राइम्स, जिसमें तीन अध्याय शामिल हैं: अपराध। खून का पैसा। विभाज्य;

(11) द बुक ऑफ बॉर्डर्स, जिसमें आठ अध्याय शामिल हैं: सीमाओं की परिभाषा, उनकी परियोजनाएँ, और उनका ज्ञान। व्यभिचार की सीमा स्खलन की सीमा। शराब की सीमा। चोरी की सीमा। सुदृढीकरण। युद्ध की सीमा, धर्मत्याग।

(12) विश्वास और प्रतिज्ञा की पुस्तक, जिसमें दो अध्याय शामिल हैं: विश्वास। प्रतिज्ञा

(13) भोजन, बलिदान और शिकार की पुस्तक, जिसमें तीन अध्याय शामिल हैं: खाद्य पदार्थ। शव शिकार।

(14) न्याय और गवाही की पुस्तक, जिसमें दो अध्याय शामिल हैं: न्याय। प्रमाण पत्र।

अनुक्रमणिका के लिए, उन्होंने पुस्तक के अध्यायों और इसके मुद्दों का विस्तृत अनुक्रमण शामिल किया।

Google play store पर हमारे विशेष और मुफ्त एप्लिकेशन के माध्यम से आसान न्यायशास्त्र पुस्तक पीडीएफ पढ़ने का आनंद लें और इसकी सुंदर विशेषताओं और सरल प्यारा डिजाइन का आनंद लें जो सभी स्वादों और विभिन्न लोगों और उम्र के अनुरूप होगा।

**आवेदन की विशेषताएं**:

* आप पुस्तक को डाउनलोड कर सकते हैं और बाद में इंटरनेट से कनेक्ट किए बिना इसे पढ़ना सुन सकते हैं।

* सभी संस्करणों में सभी Android उपकरणों पर काम करता है।

* बहुत आसान डिज़ाइन जिसे आप आसानी और आसानी से उपयोग कर सकते हैं।

* आंखों के अनुकूल तरीके से आकर्षक और सभ्य डिजाइन।

* एप्लिकेशन स्पेस बहुत छोटा है और आपके मोबाइल डिवाइस में ज्यादा मेमोरी नहीं लेता है।

* बेहतर पढ़ने के लिए पृष्ठों के आकार को बड़ा और छोटा करने की संभावना।

* कभी भी और कहीं भी पढ़ें।

हम आशा करते हैं कि कार्य दल के अभिवादन के साथ, आवेदन को आपकी प्रशंसा प्राप्त होगी।

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

2

द्वारा डाली गई

Diego Leyva Gómez

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get كتاب الفقه الميسرpdf old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get كتاب الفقه الميسرpdf old version APK for Android

डाउनलोड

كتاب الفقه الميسرpdf वैकल्पिक

smartdoctor94 से और प्राप्त करें

खोज करना