كتاب بيان زغل العلم للذهبي


1.0 द्वारा Noursal
Jan 27, 2023

كتاب بيان زغل العلم للذهبي के बारे में

नेट के बिना किताबों और कहानियों के लिए सबसे अच्छे एप्लिकेशन के साथ अल-धाबी द्वारा बायन ज़घल अल-आलम पुस्तक का आनंद लें

📖 शम्स अल-दीन अल-धाबी की पुस्तक बायन ज़घल अल-इल्म 📖

मुहम्मद बिन अहमद बिन उस्मान बिन कयामाज अल-धाबी द्वारा, जिसे शम्स अल-दीन अल-धाबी के नाम से जाना जाता है

इंटरनेट के बिना किताबों और कहानियों के लिए सबसे अच्छा आवेदन और कई अन्य सुविधाओं के साथ शम्स अल-दीन अल-धाबी द्वारा बायन ज़घल अल-इल्म पुस्तक पढ़ने का आनंद लें

इस महान राष्ट्र के पूर्ववर्तियों की उत्कृष्ट कृतियों में से एक उत्कृष्ट कृति, जो अल-धाबी इस्लाम के इतिहासकार अल-हाफ़िज़ द्वारा लिखित ग्रंथ "ज़गल अल-इल्म" है, ईश्वर सर्वशक्तिमान उस पर दया कर सकता है। चार स्कूलों के न्यायविद उनके युग में विचार, और व्याकरण और भाषा के बारे में, उन विज्ञानों के बारे में जो कुछ भी बताया गया था, और यह कि उनकी स्थिति पहली पीढ़ी के साथियों, अनुयायियों और शुरुआती इमामों के व्यवहार के विपरीत है, भगवान उन पर दया करे , और नकल करने वालों और अज्ञानियों के खिलाफ निंदा पर जोर दिया गया था, जो किताब और सुन्नत से बिना सबूत या सबूत के अंधे नकल में कठोर हैं, जब तक कि वे ज्ञान के लोगों और उसके छात्रों के सामने एक ठोकर नहीं बन गए, और उन्होंने उन लोगों का भी उल्लेख किया जिसने संसार के सुखों और उसके नश्वर खंडहरों को प्राप्त करने के लिए ज्ञान को एक साधन और उद्देश्य के रूप में लिया, बुरे विद्वान जिन्होंने ज्ञान से दुनिया का आनंद लेने और अपने लोगों के साथ प्रतिष्ठा और स्थिति तक पहुंचने का इरादा किया, और संकलक - भगवान उस पर दया कर सकते हैं - समझाया कि यदि ज्ञान काम के लिए नहीं है, तो इससे कोई लाभ नहीं है, बल्कि यह उसके मालिक पर एक अभिशाप है, अपमान, दिल टूटना और पछतावा है, और उन्होंने पूर्ववर्तियों द्वारा ज्ञान प्राप्त करने और इसे प्राप्त करने की विधि की व्याख्या की, और यह कि वे निर्धारित करते हैं इसके लिए यात्रा पर निकले हैं।

यह इमाम अल-धाबी के लिए एक संक्षिप्त संदेश और एक छोटे आकार की पुस्तिका है, सर्वशक्तिमान ईश्वर उस पर दया कर सकता है। आप इसे उस पंक्ति में छोटा कर सकते हैं जिसके साथ उन्होंने अपनी पुस्तक शुरू की थी, "पता है, सर्वशक्तिमान ईश्वर आपको सफलता प्रदान करे, कि राष्ट्र के विद्वानों के प्रत्येक समूह में कुछ ऐसा है जो तिरस्कृत और आलोचनात्मक है, इसलिए इससे बचा जाना चाहिए। हदीसों की प्रामाणिकता के बारे में परवाह न करने के लिए कुछ हदीस के विद्वान, बल्कि उनकी चिंता कथन है .. जैसा कि मलिकी न्यायविदों में से कुछ के लिए, उनकी रक्त और हनाफ़ियों में उनकी उदारता और उनके न्यायशास्त्रीय टोटकों के उपयोग के लिए आलोचना की जाती है। जहां तक ​​शफीयों की बात है, इस तथ्य के साथ कि इमाम उनकी प्रशंसा करते हैं - और वह उनमें से एक हैं - लेकिन उन्होंने सलाह दी कि उनमें से एक को पदों के लिए लक्ष्य नहीं रखना चाहिए, और जो वे विश्वास नहीं करते हैं, उसके बारे में बहस नहीं करनी चाहिए, और इसी तरह, व्याकरणविदों, भाषाविदों, कट्टरपंथियों, तर्क करने वालों, लेखकों, उपदेशकों आदि के बारे में बात करने के लिए।

लेखक:

वह फ़राक़ी मूल के अबू अब्दुल्लाह मुहम्मद बिन अहमद बिन उथमान बिन कयामाज़ बिन अब्दुल्लाह अल-तुर्कमनी हैं, फिर दमिश्की शम्स अल-दीन अल-धाबी, हदीस के विद्वान और हाफ़िज़ इमाम हैं। उन्होंने दो विशेषताओं को जोड़ा जो हमारे इतिहास में केवल कुछ सरल लोगों के पास थी, जैसा कि उन्होंने जोड़ा, इस्लामी इतिहास, घटनाओं और पुरुषों के व्यापक ज्ञान के अलावा, पुरुषों को घायल करने और संशोधित करने के नियमों का व्यापक ज्ञान, इसलिए वह अकेले थे एक आत्मनिर्भर स्कूल। इमाम अल-धाबी उन विद्वानों में से एक हैं जिन्होंने पैगंबर की हदीस और उसके विज्ञान के क्षेत्र में इतिहास के क्षेत्र में प्रवेश किया, और यह अनुवाद के लिए उनकी महान देखभाल में स्पष्ट था, जो उनकी कई पुस्तकों का आधार बन गया और उनका ध्यान केंद्रित हो गया। उनकी ऐतिहासिक सोच।

❇️ अल-धाबी की पुस्तक बायन ज़घल अल-इल्म की कुछ समीक्षाएं ❇️

▪️समीक्षाओं का स्रोत: www.goodreads.com/book/show/15808226▪️

- उज्ज्वल शैली और यह पारंपरिक, तरल भाषा जिसमें अल-धाबी लिखते हैं, कुछ ऐसा है जो मुझे आकर्षित करता है और मुझे यह बहुत पसंद है। अपनी किताब में इमाम अल-ज़हाबी का काम हर कला में एक वर्ग की ओर ध्यान आकर्षित करना है। कुछ पाठक उन लोगों की आलोचना करते हैं जो अपने निकास से अक्षरों को हटाने और शब्दों में हर आंदोलन पर ध्यान देने में अतिशयोक्ति करते हैं, ध्यान देने की उपेक्षा करते हैं वे जो पढ़ते हैं, उसे समझने और उसका प्रतिनिधित्व करने के इरादे से।

अहमद अलमावली

- आकार में छोटा, इसमें विद्वानों और शिक्षार्थियों के लिए उपयोगी सलाह है, और इसमें कुछ विज्ञानों की आलोचना है, और उन गुणों की आलोचना है जो कुछ शिक्षार्थी कुछ विज्ञानों का पालन करते हैं, या जो कुछ सिद्धांतों का पालन करते हैं

अब्दुल्ला

- पत्र सुंदर है, अन्वेषक के उबाऊ परिचय से बहुत दूर, खासकर जब से उसने शेख अल-हाफिज अल-धाबी के कहने की मासूमियत पर सवाल उठाने का दरवाजा खटखटाया ताकि वह यह स्वीकार न करे कि शेख इब्न तैमियाह के एक छात्र ने इसका खंडन किया था उसका।

मोहम्मद अब्देलबासेट

पुस्तक उपयोगी और सुंदर है और मैं इसकी अनुशंसा करता हूं

दाउद अल जस्मी

मुद्दों से भरी चंद पन्नों की बुकलेट! मैं भगवान से पूछता हूं कि मुझे हर उस ज्ञान की उथल-पुथल में न पड़ने दें, जिसे मैं उसे खुश करने और उसके साथ अपनी रैंक बढ़ाने के लिए चाहता हूं।

थोड़ा सहमत

❇️ अल-धाबी की पुस्तक बायन ज़घल अल-इल्म के अध्याय ❇️

- पढ़ने और इंटोनेशन का विज्ञान

- हदीस का विज्ञान

- स्वामित्व

- नल

- शफी

- हनबली

- ग्रामर साइंस

भाषा विज्ञान

व्याख्या का विज्ञान

- न्यायशास्त्र की मूल बातें

- धर्म की उत्पत्ति का धर्मशास्त्र

- तर्क

बुद्धि का विज्ञान

- कार्य

निर्माण विज्ञान

काव्य विज्ञान

- गणित

शर्तों का ज्ञान

- उपदेश देने का विज्ञान

- हदीसों का सूचकांक

हम आपके सुझावों और हमारे साथ संचार से प्रसन्न हैं

apps@noursal.com

www.Noursal.com

नवीनतम संस्करण 1.0 में नया क्या है

Last updated on Feb 1, 2023
✔ اضافة قارئ النص الآلي للاستماع للكتاب بشكل صوتي .
✔ اضافة إمكانية كتابة ملاحظاتك مع لوحة تحكم كاملة .
✔ اضافة اعدادات للتطبيق للتحكم في كافة الخصائص داخله .
✔ اضافة صفحة الهدايا للمزيد من المزايا بالتطبيق .
✔ اضافة صفحة كتب اخري للمؤلف شمس الدين الذهبي .
✔ تثبيت كافة اعداداتك بشكل تلقائي .
✔ تحسين في الشكل العام للتطبيق لتجربة افضل .

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.0

द्वारा डाली गई

Yoosef Alaa

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get كتاب بيان زغل العلم للذهبي old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get كتاب بيان زغل العلم للذهبي old version APK for Android

डाउनलोड

كتاب بيان زغل العلم للذهبي वैकल्पिक

Noursal से और प्राप्त करें

खोज करना