لعبة اعلام الدول علم اي دولة


10.13.0z द्वारा apps mosa
Mar 17, 2023 पुराने संस्करणों

لعبة اعلام الدول علم اي دولة के बारे में

देश के झंडे पहेली खेल। किसी भी देश के लिए इस झंडे का अनुमान लगाएं। देशों के परीक्षण में अपने ज्ञान का परीक्षण करें

खेल पहेली देशों या देशों के झंडे परीक्षण

दुनिया के देशों के झंडों के नामों का अनुमान लगाएं, एक ऐसा खेल जो विशेष रूप से मनोरंजन और सामान्य संस्कृति को जोड़ता है। जब मैं यह मीडिया गेम बना रहा था और जानकारी एकत्र कर रहा था, तो मुझे एक संख्या और नामों से आश्चर्य हुआ जिसके बारे में मैंने नहीं सुना था। यह वास्तव में दिलचस्प था।कुछ देशों के झंडे वास्तव में अजीब आकार में आते हैं, और प्रत्येक ध्वज अपने देश से संबंधित कहानियों के रंगों का प्रतीक है।

आइए दुनिया के झंडों या परीक्षण देशों की पहेली को सुलझाते हैं

मैं आपके सामने कुछ जानकारी पेश करूंगा जो मैंने देशों के झंडों के बारे में पढ़ा और मैंने इन डिजाइनों को कंट्री क्विज गेम में क्यों लिया

सऊदी अरब के राज्य का झंडा,

सऊदी अरब के राज्य में ध्वज या प्रतीक शासक और राज्य का प्रतीक है, और प्रतीक का एक संकेत और एक विशिष्ट अर्थ है जिसे हर कोई समझता है और इसके राष्ट्रीय और धार्मिक महत्व को जानने के लिए सहमत है। कोई भगवान नहीं है लेकिन भगवान और मुहम्मद ईश्वर के दूत हैं) अरब थुलुथ लिपि में उनके समानांतर उनके नीचे खींची गई तलवार के साथ लिखा गया है, उनकी मुट्ठी ध्वज के निचले हिस्से की ओर निर्देशित है, और दो गवाही और तलवार सफेद रंग में खींची गई है, और तलवार इंगित करती है न्याय के आवेदन में कठोरता, जबकि गवाही राज्य के इस्लामी कानून द्वारा शासन को इंगित करती है। यह उस बैनर से विरासत में मिला है जो अल सऊद के शासकों ने किया था जब उन्होंने पहले सऊदी राज्य के दौरान आह्वान किया था और अपने प्रभाव के क्षेत्रों का विस्तार किया था, क्योंकि उस समय बैनर हरे रंग का था और रेशम (बुनाई) और इब्रिस्म (बुनाई) से बना था। रेशम के बेहतरीन प्रकार) उस पर लिखा है कि अल्लाह के सिवा कोई भगवान नहीं है, और सऊदी झंडा आज वही बैनर और बैनर है जो पहले और दूसरे सऊदी राज्यों के सैनिकों द्वारा उनकी स्थापना के बाद से किया गया था

ओमान सल्तनत का झंडा

ओमान सल्तनत के राष्ट्रीय ध्वज में बाईं ओर एक लाल पट्टी के साथ तीन धारियाँ (सफेद, हरा और लाल) होती हैं, जिसमें सल्तनत का राष्ट्रीय प्रतीक शामिल होता है, जिसमें एक खंजर और दो तलवारें होती हैं।

1975 तक, ओमान ने साधारण लाल झंडे का इस्तेमाल किया। 1970 में, हरे और सफेद बैंड जोड़े गए और राष्ट्रीय प्रतीक, अल बुसैदी वंश का प्रतीक चिन्ह, ऊपरी कोने में रखा गया। लोगो में एक पारंपरिक घुमावदार खंजर के ऊपर क्रॉस की हुई तलवारों को दर्शाया गया है। अल-अब्यद ऐतिहासिक रूप से इमाम, ओमान सल्तनत के धार्मिक नेता के साथ जुड़ा हुआ था। यह शांति का भी प्रतीक है। ग्रीन पारंपरिक रूप से ग्रीन माउंटेन से जुड़ा हुआ है, क्योंकि यह देश में उर्वरता और कृषि का प्रतीक है। लाल खाड़ी देशों के झंडों में एक सामान्य रंग है, और विदेशी आक्रमण को खदेड़ने के लिए ओमानी लोगों द्वारा अपने लंबे इतिहास में लड़ी गई लड़ाइयों का प्रतीक है। ऐसा कहा जाता है कि राष्ट्रीय प्रतीक अठारहवीं शताब्दी का है। 1979 और 1995 के बीच, मध्य पट्टी अन्य दो पट्टियों की तुलना में आकार में छोटी हो गई, जिससे अन्य दो पट्टियों के लिए दो-पांचवें के विपरीत ऊंचाई का लगभग पांचवां हिस्सा बन गया। नौसैनिक पताका एक आसमानी नीला क्षेत्र, ऊपरी बाएँ वृत्त का चतुर्थ भाग में ओमान का नक्शा, और ध्वज पर नौसेना सेवा का प्रतीक दिखाता है। झंडा, बदले में लगभग उसी चौड़ाई की लाल सीमा से घिरा हुआ है। बीच में सुनहरे रंग में देश का प्रतीक है।

अल्जीरिया का झंडा

अल्जीरिया का झंडा (अंग्रेजी में: अल्जीरिया का झंडा) में दो रंग होते हैं: हरा और सफेद, और ध्वज एक वर्धमान और एक लाल तारे द्वारा मध्यस्थ होता है, और पहली बार 3 जुलाई, 1962 ईस्वी को एक आधिकारिक में इस्तेमाल किया गया था। क्षमता। अल्जीरियाई राज्य का पहला झंडा उन्नीसवीं शताब्दी में इसके संस्थापक अमीर अब्द अल-कादिर अल-जजैरी के लिए था, और इसमें दो रंग शामिल थे जो अब मौजूद हैं (सफेद और हरा)। एक लाल पृष्ठभूमि पर।

अल्जीरियाई ध्वज की विशेषताओं को 25 अप्रैल, 1963 ई. के कानून (संख्या 63-145) द्वारा परिभाषित किया गया है। अनुच्छेद 6: राष्ट्रीय ध्वज और राष्ट्रगान 1 नवंबर, 1954 की क्रांति के लाभों में से हैं, और इन्हें बदला नहीं जा सकता है।

अरब माघरेब का झंडा

मोरक्को का झंडा मोरक्को साम्राज्य का आधिकारिक झंडा है। इसमें बीच में हरे रंग के पांच-नुकीले तारे के साथ एक लाल मैदान होता है। लाल रंग को साहस, शक्ति और साहस के प्रतीक के रूप में वर्णित किया गया है, जबकि हरा रंग प्रेम का प्रतीक है , आनंद, ज्ञान, शांति और आशा। पांच-नुकीला तारा मूल रूप से सोलोमन की मुहर का प्रतीक था जब ध्वज को आधिकारिक तौर पर 17 नवंबर, 1915 को अपनाया गया था।

8 मई, 2010 को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा 60,409.78 वर्ग मीटर के एक मोरक्कन ध्वज को अब तक के सबसे बड़े कपड़ा ध्वज के रूप में दर्ज किया गया था, जिसका वजन 20 टन था, जो दखला में पूरा हुआ था।

ट्यूनीशिया गणराज्य का ध्वज,

यह केंद्र में एक सफेद वृत्त के साथ एक लाल झंडा है जिसमें एक लाल अर्धचंद्र से घिरी पांच किरणों वाला एक तारा है। ट्यूनीशिया के बे, हुसैन बे बेन मोहम्मद ने ट्यूनीशिया के लिए एक झंडा बनाने का फैसला किया, आधुनिक ध्वज के करीब, 20 अक्टूबर, 1827 को नवरिन की लड़ाई के बाद, 1831 में इसे आधिकारिक तौर पर मंजूरी दे दी गई थी। इस रूप में, फ्रांसीसी संरक्षित राज्य के दौरान ध्वज अस्तित्व में था

वह पर्याप्त है

हम आशा करते हैं कि आप हमारे उपयोगी गेम कंट्री फ्लैग्स गेम का आनंद लेंगे

अतिरिक्त गेम जानकारी

नवीनतम संस्करण

10.13.0z

द्वारा डाली गई

Naorem Khogen Meetei

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get لعبة اعلام الدول علم اي دولة old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get لعبة اعلام الدول علم اي دولة old version APK for Android

डाउनलोड

खेल जैसे لعبة اعلام الدول علم اي دولة

apps mosa से और प्राप्त करें

खोज करना