भगवद गीता हिंदी भावार्थ सहित

C.B.International
Jul 13, 2024
  • 3.5 MB

    फाइल का आकार

  • Android 5.0+

    Android OS

भगवद गीता हिंदी भावार्थ सहित के बारे में

डाउनलोड श्रीमद भगवद गीता हिंदी (श्रीमद भगवद गीता भावार्थ सहित)

भगवत गीता हिंदी - श्रीमद भगवदगीता भावार्थ सहित [भगवद् गीता के अनमोल वचन सहित]

हरे कृष्णा !!!

हिंदी भगवद गीता

श्रीमद् भगवद् गीता विश्वभर में भारत के ज्ञान ज्ञान के मणि के रूप में विख्यात है। भगवान श्रीकृष्ण द्वारा अपने घनिष्ठ मित्र अर्जुन से कथित गीता के सारयुक्त 700 श्लोक आत्मसाक्षा के विज्ञान के मार्गदर्शक का अचूक कार्य करना है।

मनुष्य के स्वभाव, उसके परिवेश और अंततोगित भगवान श्रीकृष्ण के साथ उसके सम्बन्ध को उद्घाटन करने में तुलना में अन्य कोई ग्रंथ नहीं है।

गीता वेदों और उपनिषदों का सार है। यह सब समय के लिए सभी स्वभाव के लोगों के लिए एक सार्वभौमिक शास्त्र है।

एक बहुत ही स्पष्ट तरीके से भगवान कृष्ण आत्म-प्रस्तुति विज्ञान और प्रक्रियाक प्रक्रिया का वर्णन कर रहे हैं द्वारा एक मनुष्य भाग [गीता में भगवान के साथ अपने शाश्वत संबंध स्थापित कर सकते हैं। शुद्ध, आध्यात्मिक ज्ञान के मामले में भगवद् गीता अतुलनीय है।

इस ऐप में भगवद् गीता के सर्वश्रेष्ठ अनमोल वचन भी शामिल हैं

श्रीमद् भगवत गीता (भगवद् गीता) पांच बुनियादी सत्यों और प्रत्येक सत्य के संबंध में दूसरे के ज्ञान का ज्ञान है: ये पांच सत्य कृष्ण, या भगवान, व्यक्तिगत आत्मा, भौतिक संसार, इस दुनिया में कार्य, और समय हैं। गीता स्पष्ट रूप से चेतना, स्वयं, और ब्रह्मांड की प्रकृति को समझाती है। यह भारत के आध्यात्मिक ज्ञान का सार है।

इस ऐप में आपको भगवत गीता (भगवद् गीता) में प्रकट होने वाली सबसे गहन आध्यात्मिक प्रकृति का उत्कृष्ट ज्ञान प्रस्तुत किया जाएगा। यह दिव्य प्रवचन स्वयं सर्वोच्च भगवान कृष्ण द्वारा बोली जाती है और प्राचीन भारत के सभी पवित्र ग्रंथों के सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध हैं। हमेशा आध्यात्मिक ज्ञान के एक सच्चे स्रोत के रूप में जाना जाता है यह मानव अस्तित्व के उद्देश्य और लक्ष्य को प्रकट करता है।

हमने विभिन्न स्रोतों से हिंदी में श्रीमद् भगवत गीता के अध्यायों को संकलित करने की कोशिश की है।

ऐप की विशेष विशेषताएं

----------------------

पूर्ण स्क्रीन

श्लोक पेज पर पढ़ने के लिए और जगह प्राप्त करें। श्लोक पेज पर बस "फुलस्क्रीन" आइकन पर क्लिक करें और श्लोक पढ़ने के लिए और अधिक जगह प्राप्त करें। (केवल कविता स्क्रीन में लागू)।

टेक्स्ट रंग बदलें

श्रीमद् भागवत गीता हिंदी श्लोक पठन पृष्ठ के लिए पाठ रंग में परिवर्तन का समर्थन करता है।

विकल्प मेनू> "फ़ॉन्ट रंग बदलें"। श्लोक टेक्स्ट का रंग आपकी पसंद के अनुसार बदल जाएगा (श्लोक रीडिंग स्क्रीन में लागू)।

टेक्स्ट आकार बदलें

भगवत गीता हिंदी पाठ आकार में परिवर्तन का समर्थन करता है।

विकल्प मेनू> "फ़ॉन्ट आकार बदलें"। फ़ॉन्ट आकार का सबसे छोटा से सबसे बड़ा चुनें। बस चुनें और सहेजें दबाएं। श्लोक टेक्स्ट का आकार आपकी पसंद के अनुसार बदल जाएगा (केवल श्लोक स्क्रीन में लागू)।

साझा करें (श्लोक)

व्हाट्सएप, फेसबुक, Google+ इत्यादि जैसे किसी भी पसंदीदा ऐप का उपयोग करके अपने दोस्तों के साथ भगवत गीता हिंदी से कविता साझा करें; श्लोक पेज पर जाएं और साझा करने के लिए ऐप्स चुनने के लिए नीचे पैनल पर भेजें आइकन टैप करें

बुकमार्क फीचर

उस स्थान से भागवत गीता हिंदी पढ़ना शुरू करें जहां आपने छोड़ा था। श्लोक पेज पर स्टार आइकन [स्क्रीनशॉट देखें] दबाएं और श्लोक बुकमार्क किया जाएगा। आप मेनू से "बुकमार्क पर जाएं" विकल्प चुनकर पढ़ना फिर से शुरू कर सकते हैं

दिन / रात मोड

कृपया हमारे ऐप को रेट करें और समीक्षा करें

जय श्रीकृष्ण

अधिक दिखाएंकम दिखाएं

What's new in the latest SBGH2.4

Last updated on 2024-07-14
Updated for new Android Version

APKPure ऐप के माध्यम से सुपर तेज़ और सुरक्षित डाउनलोडिंग

एंड्रॉइड पर XAPK/APK फ़ाइलें इंस्टॉल करने के लिए एक-क्लिक करें!

डाउनलोड APKPure