মেশকাত শরীফ | Mishkat Sharif


1.17 द्वारा Islamic Books
Nov 3, 2023 पुराने संस्करणों

মেশকাত শরীফ | Mishkat Sharif के बारे में

वैदिक आर्य स्तुंरंग द विद्या और विचार - मिश्कात शरीफ हदीस

वैदिक आर्य स्तुंरंग द विद्या और विचार - मिश्कात शरीफ हदीस

द क्लॉद फॉल्वदी नाॅन डे एंड डन बॉलिंग डेली इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द हॅन डॅक्टरैरी डेविस राइस रोड वरना द सेते द काग एंड द चांद एंड ग्वेरी शिव प्रिन्सन सलुशन फर्निचर एए श्री पालि दा कामा डेसिग्नेशन हाउस नानावेर नगर पंचायत भवन

ऐप की विशेषताएं

✓ ☆ पूर्ण स्क्रीन मोड।

✓ ☆ रात मोड।

✓ ☆ पिन पेज।

✓ ☆ पुस्तकों की तरह क्षैतिज पठन मोड स्वाइप करें।

✓ ☆ वर्टिकल स्क्रॉलिंग रीडिंग मोड।

Page ☆ पेज नंबर द्वारा खोजें।

✓ फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्स-ऐप और अन्य साझा करने वाली साइटों के लिए स्क्रीनशॉट साझा करें।

मिश्कात अल-मसाबीह (अरबी: مشكاة المبيابيح) (अंग्रेज़ी अनुवाद: A Niche for Lamps) अल-बाघवी के मसाबीह अल-सुन्नह का एक विस्तारित संस्करण है जिसे मुअम्मद इब्न bAbd अल्लाहत खतीब अल-तबरेजी द्वारा लिखा गया है। खतीब अल-तबरीज़ी की मृत्यु 741 AH (1340 या 1341 CE) हुई, मूल पाठ के इस संस्करण को उन लोगों तक पहुँचाया गया जो हदीस के विज्ञान का उन्नत ज्ञान नहीं रखते थे।

इसमें 4434 और 5945 हदीस के बीच, 29 पुस्तकों में विभाजित है और सुन्नी विद्वानों द्वारा एक महत्वपूर्ण लेखन माना जाता है। अल-तबरज़ी ने हदीस में 1511 हदीस को जोड़ा जो मसाबीह अल-सुन्नह के संग्रह में शामिल है। जब अल-तबरीज़ी सहमत नहीं हुए तो अल-बाघवी ने कई हदीस को प्रामाणिक के रूप में वर्गीकृत किया। अल-तब्रीज़ी ने हदीस पर लगाए गए लेबलों पर विस्तार किया और उनमें से कई को फिर से वर्गीकृत किया। उन्होंने मसाबिह अल-सुन्नह में एक तीसरा खंड जोड़ा, जो पहले से ही अल-बाघवी द्वारा दो भागों में विभाजित था। अल-बाघवी ने एकत्र की गई हदीस के इस्नाद का उल्लेख नहीं किया, अल-तबरीज़ी ने उस स्रोत का उल्लेख किया जहां से हदीस मूल रूप से पाठ को अधिक विश्वसनीय बनाते हुए पाया गया है। मिश्कात अल-मसाबिह की एक हदीस का एक उदाहरण इस प्रकार है: "वह एक आदर्श आस्तिक नहीं है, जो पूर्ण बिस्तर पर जाता है और जानता है कि उसका पड़ोसी भूखा है।

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.17

द्वारा डाली गई

Dereck Chavarria

Android ज़रूरी है

Android 6.0+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get মেশকাত শরীফ | Mishkat Sharif old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get মেশকাত শরীফ | Mishkat Sharif old version APK for Android

डाउनलोड

মেশকাত শরীফ | Mishkat Sharif वैकल्पिक

Islamic Books से और प्राप्त करें

खोज करना