রাসুলের ২০০ সোনালী উপদেশ


1.9 द्वारा Islamic Books
Aug 22, 2024 पुराने संस्करणों

রাসুলের ২০০ সোনালী উপদেশ के बारे में

रसूल की सुनहरी हदीस - रसूलर सोनाली उपदेश - ালুল্া(সঃ)এর নালী াদীস

रैसलेर डाइविंग कॉन्ट्रैक्टिंग कॉर्डिनेटर के बारे में गांधीजी के पास फर्स्टर्न द डेसिग्नल चेर रेलसल s आर द सॅनलॅली डॅग्स पार्टी ऑफ कार एंड सैवन डे आरए ए sée वेन डे एंड ए एंड एन एंड एवरिटी शिव प्रिन्सन सलुशन फर्निचर एए श्री पालि दा कामा डेसिग्नेशन हाउस नानावेर नगर पंचायत भवन

ऐप की विशेषताएं

✓ ☆ पूर्ण स्क्रीन मोड।

✓ ☆ रात मोड।

✓ ☆ पिन पेज।

✓ ☆ पुस्तकों की तरह क्षैतिज पढ़ने मोड स्वाइप करें।

✓ ☆ वर्टिकल स्क्रॉलिंग रीडिंग मोड।

Page ☆ पेज नंबर द्वारा खोजें।

उंगली स्पर्श द्वारा ज़ूम नियंत्रण।

✓ ☆ फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्स-ऐप और अन्य साइटों को साझा करने के लिए स्क्रीनशॉट साझा करें।

रसूलर सोनाली उपोदेश या रसूल पुब के गोल्डन हदीस चयनित हदीस का एक सर्वश्रेष्ठ संग्रह है जो हमारे दैनिक जीवन के लिए उपयोगी हैं।

200 गोल्डन हदीस पवित्र पैगंबर मुहम्मद (शांति उस पर शांति) की बातें याद करने के लिए 200 लघु और आसान का एक संग्रह है। सामान्यीकृत प्रारूप में संकलित, हदीसों का उद्देश्य आम पाठकों को इस्लाम को समझने और आध्यात्मिक शुद्धि प्राप्त करने में मदद करना है।

हर मुसलमान पैगंबर की हदीसों के महत्व से अवगत है। इस्लाम दो प्रमुख स्रोतों पर आधारित है: कुरान और सुन्नत, और उत्तरार्द्ध हमें हदीसों के रूप में उपलब्ध है। पैगंबर ने कहा, "जो कोई भी मेरी एक हदीस को जानता है उसे फैलाना चाहिए।" हालांकि, पैगंबर ने हमें यह भी कहा कि अपनी हदीसों को फैलाने में सावधानी बरतें ताकि इसके किसी भी घटक को न बदला जाए, अन्यथा, "वह नरक में अपनी सीट ले सकता है।"

इस पुस्तक के भीतर मैंने पैगंबर की 200 छोटी हदीसों को शामिल किया है। पैगंबर की छोटी हदीस चुनने का कारण यह है कि युवा आसानी से पैगंबर के शब्दों के आदी हो सकते हैं। सभी हदीस धर्म के महत्वपूर्ण मामलों की चिंता करते हैं, जिनके बारे में हर व्यक्ति को ज्ञान होना चाहिए। मुझे यह पता चला है कि मुसलमानों में से कई युवाओं ने पैगंबर के एक हदीस को भी याद नहीं किया है। इस कारण से मैंने छोटी हदीसें चुनी हैं ताकि उन्हें आसानी से याद किया जा सके और वे उन्हें दूसरों तक पहुंचा सकें। इस तरह हमारे रिश्तेदार और हमारे दोस्त पैगंबर के कुछ शब्दों को याद कर सकते हैं जो उन्हें इसके बाद में लाभ पहुंचाएंगे।

इस पुस्तक को जानबूझकर किसी विशिष्ट श्रेणियों में व्यवस्थित नहीं किया गया है। वर्षों के अनुभव ने मुझे सिखाया है कि गैर-श्रेणीकरण की यह शैली सामान्य जनता के लिए आसान है जो विद्वान या ज्ञान के छात्र नहीं हैं। हम यह भी जानते हैं कि कई भाषाएँ वहाँ मौजूद हैं जिनमें पैगंबर की हदीसों का अभी तक अनुवाद नहीं हुआ है। यही कारण है कि, अल्लाह-इच्छुक, मेरा इरादा इस छोटे से काम को कम से कम 30 विभिन्न भाषाओं में अनुवादित करना है।

सियाह सिताह या साही सिताह या हदीस के सिक्स कैनोनिकल बुक्स के साथ-साथ साहिह अल-बुखारी साहिह मुस्लिम सुनन अबू दाऊद सुन्न अल-तिरमिधि सुन्न अल-नसाई सुन्न इब्न माजाह गोल्डन हदीस या सोनाली उपदेश एक अच्छी हदीस किताब है।

कुरान में कुरान या कुरान का भी वर्णन है, यह इस्लाम का केंद्रीय धार्मिक पाठ है, जिसे मुसलमानों द्वारा ईश्वर (अल्लाह) से एक रहस्योद्घाटन माना जाता है। यह व्यापक रूप से शास्त्रीय अरबी साहित्य में सबसे अच्छा काम माना जाता है। यह 114 अध्यायों में आयोजित किया गया है, जिसमें छंद शामिल हैं। मुस्लिमों का मानना ​​है कि कुरान को भगवान द्वारा अंतिम पैगंबर, मुहम्मद के लिए लगभग 23 वर्षों की अवधि में आर्कान्जेबल गैब्रियल के माध्यम से प्रकट किया गया था।

हदीस का शाब्दिक अर्थ है कि इस्लाम में बातचीत या प्रवचन या अतहर का अर्थ है कि मुस्लिमों के शब्दों, कार्यों और इस्लामी पैगंबर मुहम्मद के मौन अनुमोदन का रिकॉर्ड माना जाता है। हदीस को इस्लामी सभ्यता की रीढ़ कहा गया है, और उस धर्म के भीतर हदीस का अधिकार धार्मिक कानून और नैतिक मार्गदर्शन के स्रोत के रूप में कुरान के दूसरे स्थान पर है (जो कि मुसलमानों को अल्लाह के वचन के रूप में पकड़ता है जो उसके दूत मुहम्मद को पता चला है )।

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.9

द्वारा डाली गई

Khay Lay

Android ज़रूरी है

Android 6.0+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get রাসুলের ২০০ সোনালী উপদেশ old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get রাসুলের ২০০ সোনালী উপদেশ old version APK for Android

डाउनलोड

রাসুলের ২০০ সোনালী উপদেশ वैकल्पिक

Islamic Books से और प्राप्त करें

खोज करना