ಅಕ್ಕಮಹಾದೇವಿ ವಚನ Akkamahadevi


6.0 द्वारा Vishaya Kannada
Mar 2, 2024 पुराने संस्करणों

ಅಕ್ಕಮಹಾದೇವಿ ವಚನ Akkamahadevi के बारे में

अक्कमहादेवी पूरा वचन संग्रह

अक्कमहादेवी पूरा वचन संग्रह

बारहवीं शताब्दी में निर्मलाशेट्टी और सुमति की बेटी अक्कमहादेवी। अक्कमहादेवी कन्नड़ की पहली महिला कवि हैं छोटी उम्र से ही सारी बोरियत का त्याग करने वाली बड़ी बहन को कई परीक्षाओं का सामना करना पड़ा। साक्षात शिव (मल्लिकार्जुन) को एक पति के रूप में अपनाया गया है, एक बहन जिसने सांसारिक दुनिया को ललकारा है और कई भक्तों के लिए एक आदर्श रही है। अक्का महादेवी, बारहवीं शताब्दी (सी। ११३०-११६०) एक कन्नड़ कवि, संत और वैराशिव भक्ति आंदोलन के रहस्यवादी हैं। विराशी बारहवीं शताब्दी में कर्नाटक में एक सामाजिक और आध्यात्मिक क्रांतिकारी थे।

सरना अक्कमहादेवी का जन्म शिमोगा जिले के एक छोटे से गाँव शिकारीपुरा-शिरप्पा में हुआ था।

अक्कमहादेवी जिन्होंने इस तरह के परिधान के साथ सब कुछ त्याग दिया, उन्होंने खुद को अल्लमप्रभु, बसवन्ना और चेन्नाबासवन्ना सिद्धारमैया की कल्याण क्रांति के लिए समर्पित कर दिया [बसव कल्याण] अनुभव मंतपा, और "चन्नमल्लिकार्जुन" (संन्यास साहित्य) के नाम पर, संन्यास साहित्य। अक्कमहादेवी एक व्यक्तित्व हैं जो समर्पण आंदोलन में प्रमुखता से उभरीं। कहा जाता है कि वह कन्नड़ साहित्य में शपथ लेने वाली पहली महिला थीं। अन्य भक्तों, जैसे बसवन्ना, सिद्धाराम, अल्लामप्रभु ने उन्हें सम्मान का वचन दिया।

हरिहर मक्खवी द्वारा बनाई गई 'महादेवियाक्कल रक्कले', जो अपने समय के बहुत करीब है, और अपने लिए बनाई गई प्रतिज्ञाएं, उनके व्यक्तित्व को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। यद्यपि सबसे कम उम्र के वक्ता एक वयोवृद्ध हैं, उनके लेखन एक अद्वितीय जीवन अनुभव रखने के लिए उल्लेखनीय हैं। अंत में, अक्कमहादेवी अपने पसंदीदा मल्लिकार्जुन में श्रीशैलम की लड़ाई में एकजुट हो गईं।

बारहवीं शताब्दी में निर्मलाशेट्टी और सुमति की पुत्री अक्कमहादेवी। अक्कमहादेवी सबसे बड़ी बहन की पहली महिला कवयित्री हैं जिन्होंने कम उम्र से ही सारी बोरियत को त्याग दिया, बहुत सारी परीक्षाएँ। साक्षात शिव (मल्लिकार्जुन) को एक पति के रूप में अपनाया गया है, जो सांसारिक दुनिया का अवहेलना करता है, और उसकी बहन, जो एक संत है, के पास एक आदर्श के लिए कई भक्त हैं। अक्का महादेवी, बारहवीं शताब्दी (सी। ११३०-११६०) एक कन्नड़ कवि, संत और वैराशिव भक्ति आंदोलन के रहस्यवादी हैं। कर्नाटक में बारहवीं शताब्दी में विराशी एक सामाजिक और आध्यात्मिक क्रांतिकारी थे।

सरना अक्कमहादेवी का जन्म शिमोगा जिले के एक छोटे से गाँव शिकारीपुरा-शिरप्पा में हुआ था।

अक्कमहादेवी जिन्होंने इस तरह के परिधान के साथ सब कुछ त्याग दिया, उन्होंने अल्लामप्रभु, बसवन्ना, चेन्नबासवन्ना सिद्धाराम के सामने [बसव कल्याण] अनुभव मंतपा, और "चन्नमल्लिकार्जुन" के नाम पर, संन्यास साहित्य (संन्यास साहित्य) के साथ कल्याण की क्रांति में संलग्न होना जारी रखा। ) अक्कमहादेवी उभरने वाले व्यक्ति के रूप में एक उच्च भावना में एक समर्पण आंदोलन है। कहा जाता है कि उन्होंने कन्नड़ साहित्य में शपथ लिखने वाली पहली महिला लिखी थी। अन्य भक्तों, जैसे बसवन्ना, सिद्धाराम, अल्लामप्रभु ने उन्हें सम्मान का वचन दिया।

अक्कमहादेवी के कदलीवन में श्रीशैलम की मृत्यु हो गई।

नवीनतम संस्करण 6.0 में नया क्या है

Last updated on May 23, 2024
* ಮಾತೆ ಅಕ್ಕ ಮಹಾದೇವಿ ಯವರ ಸಂಪೂರ್ಣ ವಚನ ಸಂಗ್ರಹ
* Akkamahadevi Vachana complete list
* Works offline also
* Can share vachana in whatsapp, facebook, email, twitter etc...
* optimized for better performances

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

6.0

द्वारा डाली गई

ئاسۆ صمد

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get ಅಕ್ಕಮಹಾದೇವಿ ವಚನ Akkamahadevi old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get ಅಕ್ಕಮಹಾದೇವಿ ವಚನ Akkamahadevi old version APK for Android

डाउनलोड

ಅಕ್ಕಮಹಾದೇವಿ ವಚನ Akkamahadevi वैकल्पिक

Vishaya Kannada से और प्राप्त करें

खोज करना