英文記單字,字根,邏輯,諧音,字典/多益/英檢/基測/學測


2024.01 द्वारा GreenHill
Jan 30, 2024

英文記單字,字根,邏輯,諧音,字典/多益/英檢/基測/學測 के बारे में

क्या आप अभी भी अंग्रेजी शब्दों को रटकर याद कर रहे हैं? सबसे अच्छा तरीका है कि आप कट्टरपंथी चरित्र समूहों, तर्क और शब्दों के समरूपता को याद रखना सीखें, अंग्रेजी शब्दों को जल्दी से याद करने के लिए ध्वन्यात्मक अर्थ और व्यापक परीक्षणों के कौशल को लागू करें, और आप अपरिचित शब्दों का भी सामना करेंगे। भविष्य। शब्द के अर्थ का अनुमान लगा सकते हैं

व्यावसायिक संस्करण विशेषताएं:

1. हटाए गए विज्ञापनों वाला संस्करण

2. अद्वितीय प्रश्नोत्तरी खेल "ग्लूटोनस स्नेक स्वैलोज़ वोकैबुलरी" और "इंग्लिश जेम पिकिंग वोकैबुलरी"

3. ऑनलाइन वास्तविक-व्यक्ति उच्चारण और वास्तविक-व्यक्ति ध्वनि डेटाबेस का आयात

4. 18-सितारा श्रेणी पसंदीदा फ़ंक्शन प्रदान करें

5. "शब्द परिचित स्तर" का समर्थन करता है, जिसे "समझे गए →... → कुशल → कुशल" में विभाजित किया जा सकता है, और सीखे गए शब्दों को सात स्तरों में वर्गीकृत किया जाएगा।

6. पूरी तरह से अनलॉक की गई श्रेणियां और शब्द पुस्तकें क्लाउड में आयात करें

7. एक समृद्ध अंग्रेजी रूट डेटाबेस प्रदान करें

सॉफ़्टवेयर में शामिल हैं:

1. एक अक्षर को उसके मूल से याद रखें

2. शब्दों का तार्किक स्मरण

3. होमोफ़ोन वाले एकल शब्द याद रखें

4. तीन अक्षर, चार अक्षर, पांच अक्षर वाले शब्द

5. शब्दकोश में 20,000 शब्द हैं और यह ब्राउज़िंग इतिहास खोज रिकॉर्ड का समर्थन करता है।

6. एकल शब्द ढूंढने में सुविधाजनक, वाइल्डकार्ड कुंजी * और ? वाइल्डकार्ड वर्णों का समर्थन करता है

7. बुनियादी परीक्षण, शैक्षणिक परीक्षण, टीओईआईसी, अंग्रेजी परीक्षण, बेहतर स्तर, आईईएलटीएस शब्दावली

8. पढ़ने की योजना का समर्थन करता है, आप दैनिक या साप्ताहिक अध्ययन के लिए शब्दों की संख्या की योजना बना सकते हैं और सीखने की स्थिति का विश्लेषण कर सकते हैं

9. शब्द पृष्ठ ब्राउज़ करते समय, आप केवल चीनी या अंग्रेजी प्रदर्शित कर सकते हैं, और पाठन की सुविधा के लिए चीनी और अंग्रेजी को खोलने और छिपाने के लिए बटन प्रदान कर सकते हैं।

10. निरंतर शब्द प्लेयर फ़ंक्शन, स्लीप टाइमिंग, पिच दर समायोजन और ऑनलाइन वॉयस चीनी और अंग्रेजी उच्चारण फ़ंक्शन

11. मेरे वर्गीकरण का समर्थन करें, आप वर्गीकरण के कई समूहों को अनुकूलित कर सकते हैं, और आप स्वयं नए शब्द या वाक्यांश जोड़ सकते हैं

12. मेरी श्रेणी श्रेणी की सामग्री को संपादित करने, डेटा आयात करने, डेटा को पुनर्गठित करने, अंग्रेजी/चीनी में सॉर्ट करने आदि जैसे कार्य प्रदान करती है।

13. परीक्षा परीक्षण, समय सीमा, परीक्षण प्रश्नों की संख्या और परीक्षण रिकॉर्ड प्रदान करना

14. सबसे सामान्य प्रकार के परीक्षण प्रश्नों में आठ विविधताएँ शामिल हैं: रूप में समान, अर्थ में समान, वैकल्पिक, आदि।

15. स्मृति बढ़ाने के लिए परीक्षा प्रश्नोत्तरी, जिसमें सांप खाना, मणि चुनना, एक तरफ लुढ़कना, कार्ड पलटना, शब्द वर्तनी और वाक्य वर्तनी प्रश्नोत्तरी खेल शामिल हैं।

16. आप jpg फ़ाइल का बैकग्राउंड पैटर्न स्वयं बदल सकते हैं

17. समायोज्य प्रदर्शन फ़ॉन्ट और ध्वनि आकार

18. सीधे अपने पसंदीदा ऑनलाइन शब्दकोश से लिंक करें और अधिक पूरक जानकारी ब्राउज़ करें

19. ऑनलाइन शब्दकोश बटन, आप ऐसे नए शब्द खोज सकते हैं जो अंतर्निहित डेटाबेस में नहीं हैं

20. अंतिम ब्राउज़िंग स्थान याद रखें

21. अध्ययन परीक्षण के परिणाम ऑनलाइन रैंकिंग पर सूचीबद्ध किए जा सकते हैं

22. दैनिक अध्ययन और नियोजित कार्यों को पूरा करने के लिए स्कोर

23. उपयोगकर्ताओं के लिए शब्द स्पष्टीकरण, होमोफ़ोन या रेडिकल जोड़ने और बदलने के लिए खुला है

24. इंटरनेट से कनेक्ट होने पर लाइव उच्चारण विकल्प, लेकिन सभी शब्द डेटाबेस में उच्चारण नहीं होता है

25. ऑनलाइन आवाज को एसडी कार्ड में सेव करने का विकल्प है, जिससे आप अगली बार ऑनलाइन हुए बिना उच्चारण सुन सकते हैं।

26. वास्तविक व्यक्ति वॉयस डेटाबेस को एसडी कार्ड में आयात करें

विवरण:

अंग्रेजी शब्दों को याद नहीं करना चाहिए। आपको संबंधित शब्दावली को तुरंत सीखने के लिए उपसर्ग + मूल + प्रत्यय की विधि का उपयोग करना चाहिए। या शब्द के आरंभ, मध्य और अंत में कुछ अक्षरों को बदलकर बहु-शब्द तार्किक स्मृति प्राप्त करें। एक ही समय में, विभिन्न प्रकार के खेल परीक्षणों के साथ मिलकर, मनोरंजक और मनोरंजक स्मृति सीखने को अनायास ही घटित कर सकता है, और आपके लिए इसे भूलना मुश्किल है।

एकल वर्णों को याद रखने के लिए वर्ण मूल:

अंग्रेजी शब्दों की एक विशेषता यह है कि प्रत्येक मूल अर्थ को दो (या दो से अधिक) प्रतीकों द्वारा दर्शाया जाता है। उदाहरण के लिए: एक सेट "उज्ज्वल" और सामान्य शब्द है (देखें, सुनें...), और दूसरा "उज्ज्वल" है और सामान्य शब्द (देखें, सुनें...)। सेट "डार्क" है, विशेष शब्द (विज़, ऑडी...)। सामान्य शब्द स्वतंत्र रूप से प्रतीकों का उपयोग कर सकते हैं - एकल शब्द, विशेष शब्द स्वतंत्र रूप से उपयोग नहीं कर सकते - मूल शब्द। अंग्रेजी सीखने के लिए, आपको बड़ी संख्या में शब्दों में महारत हासिल करने के लिए एक ही समय में दोनों प्रतीकों को जानना होगा। भविष्य में अज्ञात शब्दों से सामना होने पर आप उनके अर्थ का अनुमान भी लगा सकते हैं।

तीन, चार और पांच अक्षर वाले शब्द:

मुकदमेबाजी को सुविधाजनक बनाने के लिए तीन, चार या पाँच अक्षरों वाले शब्दों की सूची बनाएँ। अंग्रेजी शब्दों को अच्छी तरह से सीखने का एकमात्र तरीका हर दिन लगातार उनका अभ्यास करना है। उपलब्धि की भावना के साथ शब्दों को याद करें। सीखने के दबाव को खत्म करने और सीखने की रुचि को प्रेरित करने के लिए छोटे शब्दों से शुरुआत करें। लंबे शब्दों से कोई समस्या नहीं है। यह अनुशंसा की जाती है कि पहले बुनियादी शब्दों को सीखें, शुरुआत तीन-, चार- और पांच अक्षरों वाले शब्दों से करें, और फिर शब्दों को तार्किक रूप से याद करके अपनी शब्दावली का विस्तार करें। इस तरह आपकी अंग्रेजी में सुधार न होना मुश्किल हो जाएगा।

तार्किक स्मरण शब्द:

एकल शब्दों का तार्किक स्मरण शब्दों को इकाइयों के रूप में लेता है, और शब्द के आरंभ, मध्य और अंत में कुछ अक्षरों को बदलकर बहु-शब्द स्मृति प्राप्त की जाती है, जिससे शब्दावली स्मृति दोगुनी हो जाती है। उदाहरण के लिए, मूल शब्द कुंजी को इकाई के रूप में उपयोग करके, इसे संबंधित तार्किक शब्दों गधा, बंदर, जॉकी, टर्की, कीबोर्ड और कीहोल तक बढ़ाया जा सकता है। यदि आप कुंजी को याद कर सकते हैं, तो आप प्रासंगिक तार्किक शब्दों को याद कर सकते हैं। यदि आप कुंजी पढ़ सकते हैं, आप संबंधित शब्द पढ़ सकते हैं। तार्किक शब्द।

सजातीय शब्द:

होमोफ़ोनिक शब्द रिकॉर्डिंग का उद्देश्य चीनी और अंग्रेजी शब्दों के बीच संबंध को मजबूत करने के लिए अंग्रेजी शब्दों के उच्चारण को समान उच्चारण वाले चीनी शब्दों में बदलना है।

मूल परीक्षण शब्द:

बुनियादी परीक्षण के लिए अंग्रेजी संदर्भ शब्दों की सूची बनाएं। लगभग 2,000 आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले शब्दों में शिक्षा मंत्रालय द्वारा प्रकाशित नौ-वर्षीय राष्ट्रीय प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम की संदर्भ शब्दावली सूची शामिल है, और संक्षिप्ताक्षर जोड़ें (जैसे: नहीं हैं = हैं) नहीं)। शब्दावली को तीन स्तरों में वर्गीकृत किया गया है: बुनियादी, आमतौर पर इस्तेमाल की जाने वाली और चुनौतीपूर्ण शब्दावली।

शैक्षणिक परीक्षण और कॉलेज प्रवेश परीक्षा शब्द:

शिक्षा मंत्रालय द्वारा घोषित हाई स्कूल अंग्रेजी संदर्भ शब्दों के 108 पाठ्यक्रम को सूचीबद्ध करता है। इसे छह स्तरों में विभाजित किया गया है, प्रत्येक स्तर पर एक हजार से अधिक शब्दावली शब्द हैं। पहला स्तर सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, जो जूनियर हाई स्कूल में बुनियादी परीक्षण के लिए आवश्यक एक हजार से अधिक शब्दों के बराबर है। पहले चार स्तर 4,500 आम तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द हैं जिनका शैक्षणिक परीक्षणों में परीक्षण किया जाना चाहिए, और छठे स्तर की शब्दावली में 7,000 शब्द शामिल हैं जो गहनता, व्यापकता और व्यापकता के लिए महत्वपूर्ण हैं। अकादमिक परीक्षण शब्दों की संख्या की तुलना करने के बारे में है। जब तक आप पर्याप्त शब्दों को "पहचानते" हैं, तब तक आप बहुविकल्पीय प्रश्नों का सामना कर सकते हैं। ध्यान दें! इसका मतलब है पहचानना, न कि पूरी तरह से लिखना। निर्देशों की तैयारी के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप पहले शब्दों की उपस्थिति को याद रखें, और उन्हें स्तर एक से स्तर चार तक तीन से अधिक बार पढ़ें। शब्दों को तुरंत पहचानने के लिए ऐप में परीक्षण फ़ंक्शन का उपयोग करें, और अपने आप को समय पर बाध्य करने के लिए ऐप में रीडिंग प्लान फ़ंक्शन। शब्दावली सीखें ताकि आप शब्दावली को अधिक तेज़ी से याद कर सकें। स्तर 1 और 2 जूनियर हाई स्कूल के लिए मूल शब्द हैं, और स्तर 3 और 4 शैक्षणिक परीक्षणों के लिए मुख्य शब्द हैं। यदि आपके पास पहले चार स्तरों पर शब्दों को याद करने के बाद भी समय है, तो आप स्तर 6 पर शब्दों को याद करने पर विचार कर सकते हैं। किसी शब्द को एक बार याद करने और याद रखने की अपेक्षा न करें। उच्च अंक प्राप्त करने के लिए, आपको इसे दस से अधिक बार पढ़ना होगा। आपके पास पर्याप्त शब्द होने के बाद, आप अभ्यास परीक्षण प्रश्न लेना शुरू कर सकते हैं।

GEPT शब्द:

GEPT संदर्भ शब्द सूचीबद्ध हैं और शब्दावली को वर्गीकृत किया गया है। इसे शुरुआती, मध्यवर्ती और उन्नत मध्यवर्ती में विभाजित किया गया है। प्रत्येक स्तर पर लगभग 2,000 शब्दावली शब्द हैं। ये सभी शब्द हैं जिन्हें GEPT के लिए याद किया जाना चाहिए, कुल मिलाकर 8,000 से अधिक शब्द हैं।

TOEIC TOEIC शब्द:

TOEIC संदर्भ शब्दों की सूची बनाएं और शब्दावली वर्गीकरण के लिए आधिकारिक जानकारी देखें। कुल मिलाकर लगभग एक हजार सामान्य रूप से उपयोग किए जाने वाले मूल शब्द हैं।

आईईएलटीएस शब्द:

आईईएलटीएस विदेशी विश्वविद्यालयों द्वारा मान्यता प्राप्त अंग्रेजी दक्षता मानक है। आईईएलटीएस अंतर्राष्ट्रीय अंग्रेजी भाषा परीक्षण प्रणाली है। आईईएलटीएस संयुक्त रूप से आईडीपी, कैम्ब्रिज और ब्रिटिश काउंसिल द्वारा आयोजित किया जाता है। हर महीने औसतन 2 से 3 औपचारिक परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं। प्रश्न प्रकार में कठिनाई इस तथ्य में निहित है कि वक्र चार्ट और सामग्री सर्व-समावेशी हैं। बहुत से लोग असफल हो जाएंगे क्योंकि उन्होंने उस ज्ञान पर ध्यान नहीं दिया है, या एक भी शब्द नहीं समझ पाएंगे और गलत अनुमान लगा लेंगे। तो बस और शब्द याद रखें. यह अनुशंसा की जाती है कि यह सॉफ़्टवेयर अधिक अंग्रेजी परीक्षण शब्दों को पढ़े और फिर लगभग 1200 आईईएलटीएस शब्दों के शब्दावली चयन को बढ़ाए।

पढ़ने की योजना:

दैनिक, साप्ताहिक या मासिक चक्रों और स्व-योजनाबद्ध शब्दावली कठिनाई और मात्रा के साथ अनुकूलित समयबद्ध और मात्रात्मक शब्दावली सीखना। और सीखने की प्रगति विश्लेषण फ़ंक्शन के माध्यम से सीखने की स्थिति की जांच करें। कृपया पठन योजना अनुभाग देखें

http://greenhillapp.blogspot.tw/2014/09/learningplan.html

मेरी श्रेणी:

यह एक कस्टम वर्गीकरण फ़ंक्शन प्रदान करता है। आप उन शब्दों को व्यवस्थित कर सकते हैं जिन्हें आप परीक्षा के फोकस के अनुसार या श्रेणी, विषय प्रकार आदि के अनुसार सीखना चाहते हैं। आप नए शब्द भी जोड़ सकते हैं जो वर्तमान में शब्दकोश में नहीं हैं। मेरी श्रेणियों के त्वरित संगठन की सुविधा के लिए संपादन मोड, आयात फ़ाइल मोड और पसंदीदा डेटा आयात आदि प्रदान करता है।

आयातित फ़ाइल का फ़ाइल स्वरूप एक सामान्य नोटपैड फ़ाइल है, जिसमें श्रेणी शीर्षक के रूप में फ़ाइल नाम .txt है, और फ़ाइल सामग्री प्रति पंक्ति एक शब्द है। कृपया मूल आयात अध्याय देखें

http://greenhillapp.blogspot.tw/2014/09/app-tsmc-250.html

लाइव आवाज:

वास्तविक व्यक्ति की आवाज़ एक रिकॉर्डिंग फ़ाइल है जिसे भाषा विशेषज्ञ द्वारा पढ़ा जाता है और उच्चारण मानक के रूप में एमपी 3 प्रारूप में सहेजा जाता है। हालाँकि, यह उच्चारण लाइब्रेरी में उच्चारण फ़ाइलों की संख्या से सीमित है और इसमें सभी शब्द और वाक्यांश शामिल नहीं हो सकते हैं। यदि आपने एसडी कार्ड में वॉयस फ़ाइलें आयात की हैं, तो अंग्रेजी शब्द रूट को पहले एसडी कार्ड की वास्तविक आवाज के साथ पढ़ा जाएगा। यदि शब्द की वास्तविक आवाज नहीं मिलती है, तो इंटरनेट वॉयस का उपयोग किया जाएगा। यदि कोई इंटरनेट कनेक्शन नहीं है, तो इसे एसडी कार्ड की वास्तविक आवाज के साथ पढ़ा जाएगा। सिंथेटिक भाषण उच्चारण, कृपया इंस्टॉलेशन के बाद ऐप में फ़ाइल निर्देश देखें।

ऑफ़लाइन शब्दकोश फ़ॉन्ट:

ऐप शब्दकोश का उपयोग करने के विभिन्न तरीके प्रदान करता है। इसमें ऑनलाइन डिक्शनरी, इंटरनल बेसिक डिक्शनरी और ऑफलाइन डिक्शनरी के फंक्शन हैं। मुफ़्त StarDict शब्दकोश फ़ॉन्ट लाइब्रेरी को एकीकृत कर सकते हैं। कृपया ऑफ़लाइन शब्दकोश देखें

http://greenhillapp.blogspot.tw/2014/09/app-star-dict.html

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

2024.01

Android ज़रूरी है

4.4

Available on

श्रेणी

शिक्षा ऐप

अधिक दिखाएं

英文記單字,字根,邏輯,諧音,字典/多益/英檢/基測/學測 वैकल्पिक

GreenHill से और प्राप्त करें

खोज करना