자장가,백색소음,동요,동화,ASMR(도담도담2)


1.3.3 द्वारा 마루치아라치
Aug 1, 2023 पुराने संस्करणों

자장가,백색소음,동요,동화,ASMR(도담도담2) के बारे में

कोरिया में सबसे पसंदीदा व्हाइट नॉइज़ ऐप / 100% मुफ़्त / बिना इंटरनेट के चलता है / स्क्रीन बंद या बंद होने पर भी चलता है

यह सफ़ेद शोर है जो न केवल नवजात शिशुओं, गर्भवती महिलाओं और छात्रों (नींद) के लिए, बल्कि किसी के लिए भी प्रभावी हो सकता है।

श्वेत शोर (श्वेत शोर, एएसएमआर) एक आरामदायक ध्वनि है जो नवजात शिशु को लोरी की तरह सुनाई देती है। (नवजात शिशु लोरी, नवजात शिशु की नींद की शिक्षा)

गर्भवती महिलाएं इसे प्रसवपूर्व संगीत के रूप में उपयोग कर सकती हैं, और अनिद्रा से पीड़ित वयस्कों के लिए, इसका उपयोग नींद की गोलियों के बजाय, या परीक्षार्थियों की एकाग्रता में सुधार करने के लिए, या कैफे में शोर के बजाय (पढ़ाई, पढ़ना) करने के लिए किया जा सकता है।

1. यह एक सहज और उपयोग में आसान डिजाइन वाली एक सफेद शोर मशीन है।

2. आप 67 विभिन्न ध्वनियाँ और 142 प्रकार के संगीत या तो अंतर्निहित या इन-ऐप इंस्टॉलेशन (निःशुल्क) के माध्यम से चला सकते हैं।

इसमें मूल ध्वनियाँ, परिवेशीय ध्वनियाँ, प्राकृतिक ध्वनियाँ, लोरी, नर्सरी कविताएँ, मोजार्ट, मदर नेचर आदि शामिल हैं। आप ऐप के भीतर से ध्वनियों को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं या अनावश्यक ध्वनियों को हटा सकते हैं।

विशेष रूप से, ऐसा कहा जाता है कि मोज़ार्ट संगीत 3 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के मस्तिष्क को विकसित करने में मदद करता है।

3. यदि आप रिपीट बटन दबाते हैं, तो यह बिना बंद किए चलेगा, और आप ऐप शटडाउन टाइमर को 5 मिनट से 3 घंटे तक सेट कर सकते हैं।

4. टाइमर सेट करते समय 3 चरणों में ध्वनि को कम करने की सेटिंग होती है।

5. जब ऐप चल रहा हो, तो आप इसे कॉल, टेक्स्ट संदेश या मैसेंजर प्राप्त होने पर रिंग/सूचित/कंपन न करने के लिए सेट कर सकते हैं।

6. मल्टी-प्ले फ़ंक्शन का उपयोग करके, आप संगीत और ध्वनि को एक साथ सुन सकते हैं। (उदाहरण: लोरी और तरंगों की ध्वनि)

7. रिकॉर्डिंग/प्लेबैक फ़ंक्शन का समर्थन करें।

8. नीचे प्रत्येक पृष्ठ के लिए अतिरिक्त स्पष्टीकरण दिए गए हैं।

- आप एक सूची बना सकते हैं और अपनी पसंद के अनुसार लोरी, चिल्ड्रन सॉन्ग, मोजार्ट, मूवी म्यूजिक, क्रिसमस, क्लासिक, मदर गूज और मेलोडी में संगीत बजा सकते हैं। हालाँकि, इसे केवल इंस्टॉल किए गए पेज पर ही जोड़ा जा सकता है।

- मूल ध्वनि में जल ध्वनि, यांत्रिक ध्वनि, वैक्यूम क्लीनर, पानी के नीचे की ध्वनि, बारिश की ध्वनि और ऊपर से हवा की ध्वनि शामिल होती है, और इसका उपयोग नींद को प्रेरित करने या एकाग्रता के लिए किया जा सकता है। विशेष रूप से नवजात शिशुओं के लिए, इस पृष्ठ से शुरू करना और धीरे-धीरे इसे लोरी या नर्सरी कविताओं के साथ मिलाना, या उन्हें एक निश्चित समय पर सुलाना (नींद प्रशिक्षण) के लिए यह बहुत अच्छा है।

-प्राकृतिक ध्वनि/आसपास का शोर सफेद शोर की अधिक विविधता प्रदान करता है।

- ऊपर उल्लिखित सफेद शोर के विपरीत, डेजयोन बार-बार नहीं बजता, बल्कि लंबे समय तक प्रकृति की ध्वनियों को समाहित करता है और उन्हें संगीत की तरह बजाता है।

- हमारे/विदेशी/पसंदीदा बच्चों के गीत 70 और 80 के दशक में पाठ्यपुस्तकों में पेश किए गए बच्चों के गीतों में से चुने गए हैं और संगीत बॉक्स (संगीत बॉक्स) उपकरण के रूप में बजाए जाते हैं। एक नरम बुनियादी संस्करण और प्रदर्शन संस्करण का एक स्पष्ट और सूक्ष्म संस्करण है, और हम इसका विस्तार जारी रखने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा, गाने के बोलों का समर्थन किया गया ताकि वे साथ गा सकें। यह प्रसव पूर्व संगीत के रूप में उपयोग के लिए भी उपयुक्त है।

- लोरी का उपयोग म्यूजिक बॉक्स बजाकर लोरी के रूप में किया जा सकता है जो न केवल कोरिया में बल्कि दुनिया भर में भी जाना जाता है। विशेष रूप से, लोरी 2 और लोरी 3 उत्कृष्ट कृतियों से बनी हैं जो वयस्कों के सुनने के लिए उपयुक्त हैं।

- मोजार्ट एक उत्कृष्ट कृति है जो स्ट्रिंग वाद्ययंत्रों और वाइब्राफोन के साथ बजाने पर एक नरम और ताज़ा एहसास देती है।

- फ़िल्म संगीत थीम गीत को संपादित करके या किसी क्लासिक कृति के सम्मिलित गीत को संपादित करके एक परिचित राग प्रदान करता है।

- कैरल संग्रह दिसंबर में लोकप्रिय हैं और लोरी सुनाने या बच्चे के साथ साल के अंत के माहौल को महसूस करने के लिए अच्छे हैं।

-मदर गूज़ उन गानों का चयन है जो कोरिया में मुख्य रूप से अंग्रेजी भाषी दुनिया में उपयोग किए जाने वाले बच्चों के गीतों में से परिचित हैं।

- राग एक विश्व प्रसिद्ध लोक गीत या क्लासिक का एक संक्षिप्त संपादित संस्करण है और एक संगीत बॉक्स के साथ बजाया जाता है। भले ही आप शीर्षक नहीं जानते हों, लेकिन इसे सुनते ही कई चीजें परिचित हो जाती हैं।

- मेलोडी 2 तनाव दूर करने के लिए पियानो या हार्पसीकोर्ड वाद्ययंत्र पर एक प्रसिद्ध क्लासिक बजाना अच्छा है या जब बच्चे खेल रहे हों तो बजाना अच्छा है।

- पारंपरिक परीकथाएँ हमें परिचित परीकथाएँ सुनाती हैं।

※ सफेद शोर के प्रभाव

जब 'एएसएमआर' इंटरनेट पर एक गर्म विषय बन गया तो व्हाइट नॉइज़ ने ध्यान आकर्षित करना शुरू कर दिया। कोरियन सोसाइटी ऑफ इंडस्ट्रियल साइकोलॉजी के एक अध्ययन के अनुसार, सफेद शोर से एकाग्रता में 47.7% और याददाश्त में 9.6% सुधार होने की घोषणा की गई है।

तनाव को भी 27.1% तक कम किया जा सकता है, और इसका अध्ययन के समय को 13.63% तक कम करने का प्रभाव पड़ता है, इसलिए अध्ययन करने वाले छात्रों के बीच सफेद शोर व्यापक रूप से जाना जाता है। ऐसी धारणा थी कि मौजूदा 'शोर' केवल एक ध्वनि थी जो लोगों को ऊंचे अर्थों में असहज महसूस कराती थी। हालाँकि, सफ़ेद शोर एक प्राकृतिक ध्वनि है जो हमेशा सुनी जाती है और मनोवैज्ञानिक स्थिरता और एकाग्रता लाती है, इसलिए यह कानों के लिए तथाकथित 'अच्छे' शोर की भूमिका निभाती है।

सफ़ेद शोर एकाग्रता बढ़ाने में मदद करता है इसका कारण आवृत्ति में निहित है। सफ़ेद शोर समग्र रूप से एक समान और स्थिर आवृत्ति रेंज का प्रतिनिधित्व करता है, जो आसपास के शोर को ढकने का काम करता है।

यह ज्ञात है कि काम में थोड़ा हस्तक्षेप होता है क्योंकि यह आसानी से कानों का आदी हो जाता है, इसलिए इसे शोर नहीं माना जाता है। सीधे शब्दों में कहें तो, इसे एक विशिष्ट श्रवण पैटर्न के बजाय समग्र शोर स्तर के रूप में स्वीकार किया जाता है।

बेशक, अत्यधिक सफेद शोर का नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। हालाँकि, अधिकांश अध्ययनों से पता चला है कि मध्यम सफेद शोर का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ब्रिटेन के लंदन में ग्रेट ऑरमंड स्ट्रीट हॉस्पिटल ने भी लोरी के चिकित्सीय प्रभावों को प्रस्तुत किया।

अस्पताल ने हृदय प्रत्यारोपण की प्रतीक्षा कर रहे गंभीर रूप से बीमार शिशुओं सहित 37 अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए "लिटिल स्टार" सहित चार लोरी गाईं। परिणामस्वरूप, टैचीकार्डिया से पीड़ित एक शिशु की हृदय गति सामान्य के करीब धीमी पाई गई।

इसके अलावा, जो बच्चे दर्द के कारण रोते थे या मुंह बनाते थे, उन्हें भी काफी राहत मिली। जब कोई राग वाला गाना बजाया जाता है तो यही प्रतिक्रिया होती है और यह पाया गया कि बच्चे एक आवाज में बजाए गए गाने पर अधिक प्रतिक्रिया देते हैं।

माँ के दिल की धड़कन की आवाज़ और रक्त वाहिकाओं में रक्त के प्रवाह की आवाज़ जो उसने तब सुनी थी जब वह अपने पेट में थी, एक निश्चित आवृत्ति के साथ सफेद शोर बन गई, जिससे बच्चों को मनोवैज्ञानिक स्थिरता की भावना देते हुए स्वाभाविक रूप से सोने में मदद मिली।

※ प्राधिकरण स्पष्टीकरण

- फ़ोन: फ़ोन कॉल प्राप्त होने पर प्लेबैक रोकने के लिए (वैकल्पिक प्राधिकरण)

- रिकॉर्डिंग: रिकॉर्डिंग फ़ंक्शन (वैकल्पिक प्राधिकरण)

नवीनतम संस्करण 1.3.3 में नया क्या है

Last updated on Nov 20, 2023
- 버그수정

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.3.3

द्वारा डाली गई

Quyền Lũy

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get 자장가,백색소음,동요,동화,ASMR(도담도담2) old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get 자장가,백색소음,동요,동화,ASMR(도담도담2) old version APK for Android

डाउनलोड

자장가,백색소음,동요,동화,ASMR(도담도담2) वैकल्पिक

마루치아라치 से और प्राप्त करें

खोज करना