আল হিদায়া | Al Hidaya


1.8 द्वारा Islamic Books
Jul 17, 2024 पुराने संस्करणों

আল হিদায়া | Al Hidaya के बारे में

आल हादिया - हानाफफी फফিকহের বিখ্যাত প্রামান্য గ্য

एल शिवा नाना द ता दी विद्या द विद्या डासना डासॅनल डॅ स डिसिलीर डायग्नोस्टिक डजन

द श्री प्रजापति असाल्यी डजन्यूडॅन बॉलिवुड

वरना द सेते द काग एंड द चांद एंड ग्वेरी शिव प्रिन्सन सलुशन फर्निचर एए श्री पालि दा कामा डेसिग्नेशन हाउस नानावेर नगर पंचायत भवन

ऐप की विशेषताएं

✓ ☆ पूर्ण स्क्रीन मोड।

✓ ☆ रात मोड।

✓ ☆ पिन पेज।

✓ ☆ पुस्तकों की तरह क्षैतिज पठन मोड स्वाइप करें।

✓ ☆ वर्टिकल स्क्रॉलिंग रीडिंग मोड।

Page ☆ पेज नंबर द्वारा खोजें।

✓ ☆ फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्स-ऐप और अन्य साइटों को साझा करने के लिए स्क्रीनशॉट साझा करें।

अल-हिदा प्रार्थना और दोआ के शिक्षण और इस्लाम के विभिन्न मसाला मसाइल और नियमों पर एक पूरी किताब है।

यह इस्लामिक फाउंडेशन बांग्लादेश द्वारा प्रकाशित किया जाता है। यह हर दिन पढ़ने लायक किताब है।

कुरान में कुरान या कुरान का भी वर्णन है, यह इस्लाम का केंद्रीय धार्मिक पाठ है, जिसे मुसलमानों द्वारा ईश्वर (अल्लाह) से एक रहस्योद्घाटन माना जाता है। यह व्यापक रूप से शास्त्रीय अरबी साहित्य में सबसे अच्छा काम माना जाता है। यह 114 अध्यायों में आयोजित किया गया है, जिसमें छंद शामिल हैं।

मुसलमानों का मानना ​​है कि कुरान को ईश्वर ने अंतिम रूप से पैगंबर मुहम्मद के सामने प्रकट किया था, आर्कान्जेबल गेब्रियल के माध्यम से लगभग 23 वर्षों की अवधि में रमजान के महीने में शुरू हुआ, जब मुहम्मद 40 वर्ष के थे; और 632 में, उनकी मृत्यु के वर्ष का समापन। मुस्लिम लोग कुरान को मुहम्मद का सबसे महत्वपूर्ण चमत्कार मानते हैं; उसके भविष्यवक्ता का एक प्रमाण; और आदम के साथ शुरू होने वाले दिव्य संदेशों की एक श्रृंखला की परिणति, तावरा (तोराह), ज़बुर ("स्तोत्र") और इंजिल ("गॉस्पेल") सहित। कुरान शब्द पाठ में लगभग 70 बार होता है, और अन्य नामों और शब्दों को कुरान का संदर्भ भी कहा जाता है।

मुसलमानों द्वारा कुरान को केवल दैवीय रूप से प्रेरित नहीं माना जाता है, लेकिन परमेश्वर का शाब्दिक शब्द है। मुहम्मद ने इसे नहीं लिखा क्योंकि वह नहीं जानता था कि कैसे लिखना है। परंपरा के अनुसार, मुहम्मद के कई साथियों ने रहस्योद्घाटन दर्ज करते हुए, शास्त्रियों के रूप में कार्य किया। पैगंबर की मौत के कुछ समय बाद, कुरान को साथियों द्वारा संकलित किया गया था, जिन्होंने इसके कुछ हिस्सों को लिखा या याद किया था। खलीफा उथमान ने एक मानक संस्करण की स्थापना की, जिसे अब उथमैन कोडेक्स के रूप में जाना जाता है, जिसे आम तौर पर आज ज्ञात कुरान का प्रतीक माना जाता है। हालांकि, वैरिएंट रीडिंग, अर्थ में ज्यादातर मामूली अंतर के साथ हैं।

कुरान बाइबिल और apocryphal शास्त्रों में भर्ती प्रमुख आख्यानों के साथ परिचित मानता है। यह कुछ को सारांशित करता है, दूसरों पर लंबाई में रहता है और कुछ मामलों में, वैकल्पिक खातों और घटनाओं की व्याख्या प्रस्तुत करता है। कुरान खुद को मानव जाति के लिए मार्गदर्शन की पुस्तक के रूप में वर्णित करता है (2: 185)। यह कभी-कभी विशिष्ट ऐतिहासिक घटनाओं के विस्तृत विवरण प्रदान करता है, और यह अक्सर अपने कथा अनुक्रम पर एक घटना के नैतिक महत्व पर जोर देता है। कुछ गूढ़ कुरानिक आख्यानों के लिए कुरान की व्याख्या के साथ, और इस्लाम के अधिकांश संप्रदायों में शरीयत (इस्लामी कानून) के लिए आधार प्रदान करने वाले नियम हदीस हैं - मौखिक और लिखित परंपराओं को मुहम्मद के शब्दों और कार्यों का वर्णन करने के लिए माना जाता है। नमाज़ के दौरान, कुरान को केवल अरबी भाषा में सुनाया जाता है। किसी ने पूरे कुरान को याद किया जिसे हाफ़िज़ ('मेमोराइज़र') कहा जाता है। एक आयह (कुरान की आयत) को कभी-कभी इस उद्देश्य के लिए आरक्षित एक विशेष प्रकार की सावधानी के साथ सुनाया जाता है, जिसे तजवीद कहा जाता है। रमजान के महीने के दौरान, मुस्लिम आमतौर पर तरावीह की नमाज के दौरान पूरे कुरान का पाठ पूरा करते हैं। किसी विशेष कुरान की आयत का अर्थ निकालने के लिए, अधिकांश मुसलमान बहिष्कार, या टिप्पणी (तफ़सीर) पर भरोसा करते हैं।

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.8

द्वारा डाली गई

جرح الزمن

Android ज़रूरी है

Android 6.0+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get আল হিদায়া | Al Hidaya old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get আল হিদায়া | Al Hidaya old version APK for Android

डाउनलोड

আল হিদায়া | Al Hidaya वैकल्पिक

Islamic Books से और प्राप्त करें

खोज करना