चाणक्य के प्रवचन 1101


1.05 by Gurleen Kaur South Delhi
Jun 27, 2019 이전 버전

चाणक्य के प्रवचन 정보

문제가있을 때 상대를 확인하십시오.불리한 상황에서 상대방 테스트

यदि कोई व्यक्ति एक पल के लिए भी रहता है, तो उस पल को इस शुभ कार्य को करने में व्यतीत करें। एक लक्ष्य तक जीना, कोई लाभ नहीं। दोनों ही लोग इस लोगों और लोगों की मुसीबत हैं।

ब्राह्मण स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेते हैं। गायो ने ताज़ी मुलायम घास खायी। पत्नी के पति के वेश में क्षत्रियों ने युद्ध का आनंद लिया।

जो व्यवसाय निम्न स्तर के लोगों के संपर्क में आता है, वह व्यापार शूद्र ब्राह्मण बनाता है।

हे प्रभु, आप सभी का पालन करते हैं। मुझे अपनी आजीविका की चिंता क्यों करनी चाहिए जब मेरा मन आपकी महिमा गाने में लगा हुआ है। आपकी कृपा के बिना, दूध एक माँ की छाती से नहीं चल सकता है और बच्चा पालन नहीं कर सकता है। मैंने हमेशा इस तरह से सोचा, हे यदु वंश के स्वामी, हे लक्ष्मी पति, मैं अपना पूरा समय सेवा में लगाती हूं।

जो लोग अपनी इंद्रियों की संतुष्टि चाहते हैं, वे उस ज्ञान को अर्जित करने के सभी विचारों को भूल जाते हैं। और जो ज्ञान चाहता है, वह अपनी इंद्रियों की संतुष्टि को भूल जाता है। यह समझना संभव नहीं है कि विषय वस्तु में क्या ज्ञान है, और जिसके पास ज्ञान है, वह व्यर्थ के अर्थों में लगा हुआ है।

जो लोग दिखने में सुंदर हैं, युवा हैं, एक उच्च कुल में पैदा हुए हैं, वे बेकार हैं यदि उनके पास ज्ञान नहीं है। वह पलाश के फूल की तरह है जो देखने में अच्छा लगता है लेकिन लगता नहीं है।

जो पानी में आया वह शुद्ध है। समर्पित पत्नी परिवार के लिए शुद्ध होती है। प्रजा का कल्याण करने वाला राजा शुद्ध होता है। यह शुद्ध ब्राह्मण है जो संतुष्ट है।

दीपक अंधेरे को नष्ट कर देता है और इसलिए काला धुआं बनाता है। इसी तरह, हम जिस तरह का खाना खाते हैं। मानव सात्त्विक, राजसिक, तामसिक समान विचार उत्पन्न करते हैं।

जो व्यक्ति आर्थिक मामलों को करने, ज्ञान अर्जित करने, खाने और व्यवसाय करने से कतराता नहीं है, वह खुश हो जाता है।

एक लालची व्यक्ति को उपहार का उपहार देकर संतुष्ट करें। कठोर मनुष्य के आगे हाथ जोड़कर संतोष करना। एक मूर्ख का सम्मान करें और उसका सम्मान करें। सत्य बोलकर बुद्धिमान व्यक्ति को संतुष्ट करें।

जब वह कर्तव्य का पालन नहीं कर रहा है, तब नौकर की जाँच करें

किसी रिश्तेदार की जाँच करें जब आप मुसीबत में हैं,

विपरीत परिस्थितियों में अपने दोस्त का परीक्षण करें,

और जब आपका समय अच्छा नहीं है, तो अपनी पत्नी की जांच करें।

ये सब आपके पिता हैं ... 1. जिसने आपको जन्म दिया है। 2. जिसने आपके यज्ञोपवीत संस्कार का त्याग किया। 3. जिसने तुम्हें पढ़ाया हो 4. जिसने तुम्हें भोजन दिया हो। 5. किसने आपको भयभीत स्थितियों में बचाया

पुरुषों में नाई सबसे चालाक है। पक्षियों में कौआ चालाक होता है। फॉक्स भूतों में चालाक है। नारी महिलाओं की सबसे चालाक है।

धन की देवी लक्ष्मी, चंचला हैं। हमारी सांस में भी जलन होती है। हम कब तक रहेंगे, इसका कोई ठिकाना नहीं है। हमें यकीन नहीं है कि यह कहा जाएगा। यहाँ कुछ ठोस है कि हमारे अर्जित पुण्य कितना है

최신 버전 1.05의 새로운 기능

Last updated on Jul 13, 2019
एक लालची व्यक्ति को उपहार का उपहार देकर संतुष्ट करें। कठोर मनुष्य के आगे हाथ जोड़कर संतोष करना। एक मूर्ख का सम्मान करें और उसका सम्मान करें। सत्य बोलकर बुद्धिमान व्यक्ति को संतुष्ट करें।

추가 앱 정보

최신 버전

1.05

업로드한 사람

حسن حسين

필요한 Android 버전

Android 4.0.3+

Available on

더 보기

Use APKPure App

Get चाणक्य के प्रवचन old version APK for Android

다운로드

Use APKPure App

Get चाणक्य के प्रवचन old version APK for Android

다운로드

चाणक्य के प्रवचन 대안

Gurleen Kaur South Delhi에서 더 많은 것을 얻기

발견하다