ফি যিলালীল কুরআন | Fi Zilalil


1.11 द्वारा Islamic Books
Nov 23, 2023 पुराने संस्करणों

ফি যিলালীল কুরআন | Fi Zilalil के बारे में

द आइडियल फर्निचिन सॅडेक्ट ऑफ द लिरिटी लिविंग इंडिया

द आइडियल अरुण अरनैनेर द आनंद मन्दिर घसियार द लिवेनेशन प्राइवेट लिमिटेड रॉयल फर्निचर हाउस ऑफ द फर्निचर डिस्ट्रिक्ट द सिसिफिक डेरी सलाना अरोमा डे बॅटरी नैशनल डेसिग्नेर कॉटेज सेक्टर

देवेंद्र जैन दि आनंद भवन

वरना दी मनीषी दिग्विज द पेतेले

नानावेर नगर पंचायत भवन गोवा-दिल्ली

है

द सुर्याविद्या बाथासर - ए सरला बाला आडल धेरा पेठे पेठे पे एंड कार राजा

द सेते मेडन वेडे पेरेटेलिअन डे स्ट्री एंड से मनी महल के पास

☼ कर्नाटक ~ য কো কো কো কো ও ও ও রর ররর ররর ররর র র র র র র 23/13ंक

टच टच

ইট ☼া☼ মোড।

ক शुक्ला विन आर राव राधे

द सेर दैवैक्यि ई-निन सिट्रल एंड द फेज

द सेहत के पास

द सीनियोन वेस्ट, कार, गोवा

नोटा

है

Fi Zilal अल-कुरान कुरान की एक अत्यधिक प्रभावशाली टिप्पणी है, जिसे 1951-1965 के दौरान मुस्लिम ब्रदरहुड के भीतर मिस्र के सैय्यद कुतुब (1906-1966) द्वारा लिखा गया था। उन्होंने 1954 में मिस्र के तानाशाह गमाल अब्देल नासर की हत्या के बाद जेल में रहते हुए मूल 30 खंडों (114 सूरह) में से अधिकांश (या फिर से लिखे) लिखे। यह पुस्तक मुस्लिम राज्य और समाज के बारे में कुतुब की दृष्टि को रेखांकित करती है। इसे कुछ लोगों द्वारा व्यापक और दूरगामी टिप्पणी माना जाता है जो कुरान की स्पष्ट और स्पष्ट व्याख्या लेता है। मुस्लिम दुनिया भर में इसका बहुत प्रभाव है, विशेष रूप से अरब दुनिया में इस्लाम के सामान्य स्तर के चिकित्सकों के बीच। यह काम 30 खंडों तक फैला हुआ है जो कुरान के 30 जुज़ हिस्सों के अनुरूप हैं। इसका कई भाषाओं में अनुवाद किया गया है, जिनमें अंग्रेजी, फ्रेंच, जर्मन, उर्दू, तुर्की, इंडोनेशियाई, फारसी, मलयालम और बंगाली शामिल हैं। वॉल्यूम के पूरे सेट में पूरी कुरान शामिल है।

सैय्यद इब्राहिम हुसैन शादिली कुतुब को सय्यद कुतुब के नाम से जाना जाता है, वह एक मिस्र के लेखक, शिक्षक, क्रांतिकारी, इस्लामी सिद्धांतकार, कवि और 1950 और 1960 के दशक में मिस्र के मुस्लिम ब्रदरहुड के एक प्रमुख सदस्य थे। 1966 में, उन्हें मिस्र के राष्ट्रपति गमाल अब्देल नासर की हत्या की साजिश रचने का दोषी ठहराया गया था और उन्हें फांसी दे दी गई थी। 24 पुस्तकों में से कई के साथ, लगभग 30 पुस्तकें विभिन्न कारणों से अप्रकाशित थीं (मुख्य रूप से राज्य द्वारा विनाश), और कम से कम 581 लेख शामिल थे। उपन्यास, साहित्यिक कला समालोचना और शिक्षा पर काम करती है, वह मुस्लिम दुनिया में अपने काम के लिए सबसे अच्छी तरह से जानी जाती है, जिसे वे इस्लाम की सामाजिक और राजनीतिक भूमिका मानते थे, विशेष रूप से उनकी किताबों में सामाजिक न्याय और मा’इलिम फाई अल-तारिक ( मील के पत्थर)। उनका मैग्नम ओपस, फ़ि ज़िलाल अल-कुरान (कुरान की छाया में), कुरान पर 30-खंड की टिप्पणी है।

अपने जीवन के अधिकांश समय में, कुतुब के आंतरिक चक्र में मुख्य रूप से प्रभावशाली राजनेता, बुद्धिजीवी, कवि और साहित्यकार शामिल थे, उनकी आयु और पूर्ववर्ती पीढ़ी दोनों। 1940 के मध्य तक, उनके कई लेखन स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के पाठ्यक्रम में शामिल थे।

भले ही उनकी अधिकांश टिप्पणियों और आलोचनाओं को मुस्लिम दुनिया में समतल किया गया था, लेकिन कुतुब को संयुक्त राज्य के समाज और संस्कृति के अपने गहन अस्वीकृति के लिए भी जाना जाता है, जिसे उन्होंने भौतिकवादी के रूप में देखा, और हिंसा और यौन सुखों से ग्रस्त थे। उन्होंने हिंसक, आक्रामक जिहाद की वकालत की। क़ुतुब को अनुयायियों ने इस्लाम के लिए एक महान विचारक और शहीद के रूप में वर्णित किया है, जबकि कई पश्चिमी पर्यवेक्षक (और कुछ मुस्लिम) उन्हें इस्लामवादी विचारधारा के प्रमुख प्रवर्तक के रूप में देखते हैं, और हिंसक इस्लामी समूहों के लिए प्रेरणा के रूप में देखते हैं। अल-क़ायदा.आज उनके समर्थकों को उनके विरोधियों द्वारा कुतुबियों या कुतबी के रूप में पहचाना जाता है।

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.11

द्वारा डाली गई

Bevar Mzore

Android ज़रूरी है

Android 6.0+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get ফি যিলালীল কুরআন | Fi Zilalil old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get ফি যিলালীল কুরআন | Fi Zilalil old version APK for Android

डाउनलोड

ফি যিলালীল কুরআন | Fi Zilalil वैकल्पिक

Islamic Books से और प्राप्त करें

खोज करना