Ньвисаред Пироз


1.0.10 द्वारा ИПБ
Nov 8, 2023 पुराने संस्करणों

Ньвисаред Пироз के बारे में

कुर्दिश-कुरमानजी बाइबिल (सिरिलिक)

काकेशस देशों के कुर्दों की कुरमानजी बोली में ऐप (बब्लिया)।

प्रिय पाठकों! पहली बार हम आपको काकेशस देशों के कुर्दों की कुरमानजी बोली में पवित्र धर्मग्रंथों (जिन्हें बाइबिल भी कहा जाता है) की पुस्तकें इस रूप में उपलब्ध करा रहे हैं।

बाइबल एक अत्यंत महत्वपूर्ण पुस्तक है और इसे अनगिनत लोगों ने पढ़ा है, यही कारण है कि इसे "पुस्तकों की पुस्तक" के रूप में भी जाना जाता है।

बाइबल में 66 पुस्तकें हैं, जो ईश्वर द्वारा निर्धारित और लंबी अवधि में कई अलग-अलग लेखकों द्वारा लिखी गई हैं। ये किताबें दुनिया के निर्माण से लेकर यीशु मसीह या मसीहा के बाद पहली पीढ़ी तक की कहानियाँ बताती हैं।

बाइबिल में दो भाग हैं जो मूल रूप से हिब्रू और ग्रीक की प्राचीन भाषाओं में लिखे गए हैं:

पुराने नियम में मूसा की 5 पुस्तकें शामिल हैं, जिन्हें यहूदियों, मुसलमानों और ईसाइयों द्वारा स्वीकार किया जाता है, और ऐतिहासिक किताबें, पैगंबरों की किताबें, भजन और नीतिवचन भी हैं।

उनमें से कुछ 3000 साल से भी पहले के हैं। हम पुराने नियम में पढ़ते हैं कि परमेश्वर ने अपने लोगों, इस्राएल के साथ एक वाचा बाँधी, और मूसा के माध्यम से उन्हें अपनी आज्ञाएँ दीं।

नया नियम यीशु मसीह के जन्म, उनके जीवन और शिक्षा के बारे में बताता है, और पहले चर्च के विकास से भी संबंधित है। हम इसमें यह भी पढ़ते हैं कि कैसे भगवान ने अपने लोगों के साथ एक नई वाचा बनाई, जो सभी देशों के यीशु मसीह के सभी विश्वासियों का समुदाय है।

इस ऐप में उपलब्ध कराए गए पाठ वे हैं जो आज तक मुद्रित किए गए हैं। हम बाइबल की शेष पुस्तकों को पूरा करने की दिशा में काम करना जारी रखेंगे।

बाइबिल अनुवाद संस्थान, मॉस्को

नवीनतम संस्करण 1.0.10 में नया क्या है

Last updated on Nov 16, 2023
now with cross references

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.0.10

द्वारा डाली गई

علوش علوش

Android ज़रूरी है

Android 4.1+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get Ньвисаред Пироз old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get Ньвисаред Пироз old version APK for Android

डाउनलोड

Ньвисаред Пироз वैकल्पिक

ИПБ से और प्राप्त करें

खोज करना